1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बांग्लादेश दौरा: पीएम मोदी बोले – बांग्लादेश की आजादी के लिए मैंने दी थी गिरफ्तारी

बांग्लादेश दौरा: पीएम मोदी बोले – बांग्लादेश की आजादी के लिए मैंने दी थी गिरफ्तारी

बांग्लादेश में आजादी के 50 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंचे हैं। शुक्रवार की शाम को पीएम मोदी ने ढाका में बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस पर एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया। नेशनल परेड स्क्वायर से पीएम मोदी ने संबोधन दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bangladesh Tour Pm Modi Said I Was Arrested For The Independence Of Bangladesh

ढाका: बांग्लादेश में आजादी के 50 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंचे हैं। शुक्रवार की शाम को पीएम मोदी ने ढाका में बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस पर एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया। नेशनल परेड स्क्वायर से पीएम मोदी ने संबोधन दिया।

पढ़ें :- 'ब्लैक फंगस' महामारी पर प्रिंयका गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

ढाका में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश की आजादी के लिए संघर्ष में शामिल होना, मेरे जीवन के  पहले आंदोलनों में से एक था। मेरी उम्र 20-22 साल रही होगी जब मैंने और मेरे कई साथियों ने बांग्लादेश के लोगों की आजादी के लिए सत्याग्रह किया था। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की आजादी हमारा पहला संघर्ष था। मैं सभी भारतीयों की तरफ से आप सभी बांग्लादेश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि कोई भी ताकत बांग्लादेश को गुलाम नहीं रख सकती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने  कहा कि शेख मुजीबुर रहमान ने अपनी जान न्योछावर किया। पीएम ने मुक्ति युद्ध में शामिल जवानों को नमन किया। उन्होंने कहा कि मुक्ति युद्ध में शामिल कई भारतीय सैनिक आज यहां पर शामिल है और यह उनके लिए खुशी की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश के 50 उद्यमियों को बांग्लादेश की 50 आजादी की वर्षगांठ पर भारत आने के न्यौता देता हूं।

इस मौके पर पीएम मोदी ने ढाका में कई तबकों से मुलाकात की। पीएम बांग्लादेश के राजनीतिक दलों, विपक्षी पार्टियों के नेताओं से मिले। साथ ही बांग्लादेश के सत्ताधारी गठबंधन के सदस्यों से भी पीएम मोदी ने मुलाकात की। राजनेताओं के अलावा पीएम मोदी ने शुक्रवार को बांग्लादेश के स्टार्स, युवाओं से मुलाकात की। इनमें बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर शाकिब अल हसन और बांग्लादेश फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स भी शामिल रहे।

पढ़ें :- कुशासन के कारण सिर्फ भारत में कोरोना के साथ फैला ब्लैक फंगस : राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X