घरेलू परिस्थितियों में बांग्लादेशी स्पिन गेंदबाजी आस्ट्रेलिया से बेहतर : शाकिब  

मीरपुर| बांग्लादेश के अनुभवी हरफनमौला क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने कहा है कि उनकी टीम का स्पिन गेंदबाजी आक्रमण घरेलू परिस्थितियों में आस्ट्रेलिया से बेहतर है। आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आ रहा है जिसका पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा।

क्रिकइंफो ने शाकिब के हवाले से लिखा है, “मेरा मानना है कि हमारा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण आस्ट्रेलिया से बेहतर है।

{ यह भी पढ़ें:- T-20 में सिक्सर किंग क्रिश गेल ने बनाया हैरतअंगेज वर्ल्ड रिकॉर्ड... जानिए! }

उन्होंने कहा, सभी परिस्थतियों में नहीं, लेकिन बांग्लादेश में हम उनसे बेहतर हैं। ताइजुल इस्लाम, मिराज मेहदी बीते कुछ दिनों से अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। मेरा मानना है कि वह इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

शाकिब ने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ताइजुल और ऑफ स्पिनर मिराज की तारीफ करते हुए कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह दोनों खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

{ यह भी पढ़ें:- गेंदबाजों के नाम रहा दूसरा वनडे, भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 50 रनों से हराया }

उन्होंने कहा, ताइजुल और मिराज अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। राज भाई (अब्दुल रज्जाक), रफीक भाई (मोहम्मद रफीक) जैसे स्पिन गेंदबाज शुरुआती दिनों में हुआ करते थे।

शाकिब ने कहा, लेकिन तब ऐसी पिचें नहीं थीं जो विकेट लेने में मदद करतीं, क्योंकि तब हम टेस्ट मैच जीतने के बारे में नहीं सोचते थे। जब से हम मैच जीतने के बारे में सोचने लगे हैं तब से विकेट भी स्पिनरों की मददगार बनने लगी हैं।

शाकिब इस सीरीज में टेस्ट खेलने वाले सभी नौ देशों के खिलाफ दो बार पांच या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। उनसे पहले श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन, रंगना हेराथ और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ऐसा कर चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान }

उन्होंने इस पर कहा, मेरे दिमाग में यह बात है। मेरे पास ऐसा करने के लिए चार पारियां हैं। टीम में योगदान देना बहुत जरूरी है, इसलिए अगर कोई और पांच विकेट से ज्यादा लेता है तो यह टीम के लिए अच्छा होगा। विकेट लेना सिर्फ मेरे ऊपर निर्भर नहीं है।