1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. VIDEO: बांग्लादेशियों ने किया 5000 वर्ष पुराने हिन्दू मंदिरों पर अवैध कब्जा, 9 पुलिसकर्मी घायल

VIDEO: बांग्लादेशियों ने किया 5000 वर्ष पुराने हिन्दू मंदिरों पर अवैध कब्जा, 9 पुलिसकर्मी घायल

गुरुवार को  असम के दरांग जिले में जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस को अपने ऊपर हमला शुरू हो गया। इसके बाद  पुलिस पर गोलियां चला पड़ी। आपको बता दें, इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, और तकरीबन 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए।  साथ ही साथ एक फोटोग्राफर को भी हिरासत में लिया गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

गुवाहाटी: गुरुवार को असम के दरांग जिले में जमीन से अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस को अपने ऊपर हमला शुरू हो गया। इसके बाद  पुलिस पर गोलियां चला पड़ी। आपको बता दें, इस घटना में 2 लोगों की मौत हो गई, और तकरीबन 9 पुलिसकर्मी घायल हो गए।  साथ ही साथ एक फोटोग्राफर को भी हिरासत में लिया गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: श्रीनगर में आतंकियों ने गोलगप्पे बेचने वाले के सिर में मारी गोली, मौत

आपको बता दे, इस मामले की CID जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। सोशल मीडिया (Social media) पर वीडियो पोस्ट कर लोग बता रहे हैं कि किस प्रकार जमीन पर कब्जा जमाए बांग्लादेशियों ने सुनियोजित (Bangladeshis organized) तरीके से पुलिस पर हमला किया, जिससे पुलिस फायरिंग करने पर मजबूर हुई।

असम के DGP ने देर रात ट्वीट करते हुए बताया है कि सिपाझार में उन्होंने जमीनी स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जो कैमरामैन वीडियो में जख्मी को मारते देखा गया था, वह फिलहाल असम CID की हिरासत में है। सीएम हिमंत बिस्वा (CM Himanta Biswa) ने CID को जाँच के आदेश दिए हैं।

बिस्वा सरकार में मंत्री अशोक सिंगला ने बताया है कि प्रशासन की तरफ से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई हजारों वर्ष प्राचीन हिंदू मंदिर को सुरक्षित करने के लिए की गई थी, जहाँ गैर कानूनी रूप से कब्जा किया गया था।

उन्होंने लिखा कि, ‘सीएम हेमंत बिस्वा के नेतृत्व वाली हमारी सरकार गरुखुटी, सिपाझार, दारंग जिले के 5000 वर्ष प्राचीन विरासत हिंदू मंदिर की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।’ सिंगला ने आगे कहा कि, ‘हम अपनी तमाम प्राचीन संरचनाओं और मंदिरों को अतिक्रमण मुक्त असम के लिए काम करने का संकल्प लेते हैं, जिन्हें अवैध अप्रवासियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...