अगले हफ्ते 5 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें अपने जरूरी काम

अक्टूबर में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट
अक्टूबर में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम कराना है तो उसे जल्द ही निपटा लें। दरअसल, इस महीने के आखिर में बैंक सेवाएं लगातार 5 दिनों के लिए ठप रहेंगी। दरअसल बैंक हड़ताल और छुट्टियों को लेकर 26 सितंबर से 30 सितंबर तक बैंकों का काम काज प्रभावित होने की आशंका है।

Bank Customers Alert Strike And Holiday In September May Affect Work :

जानकारी मिली है कि कर्मचारियों की 4 यूनियनों ने पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा के विरोध में 26 सितंबर से 2 दिन की हड़ताल बुलाई है। वहीं, इसके बाद शनिवार और रविववार पड़ रहा है। इसके बाद 2 अक्टूबर को गांधी जयंती होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

बैंक यूनियंस की हड़ताल

बैंक कर्मचारियों की 4 यूनियनों ने पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा के विरोध में 25 सितंबर की मिडनाइट यानी 26 सितंबर से 2 दिन की हड़ताल बुलाई है। साथ ही बैंक यूनियनों ने बैंकों के एकीकरण की इस योजना के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी है।

हड़ताल में शामिल होंगे ये यूनियंस

आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी)
आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए)
इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी)
नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) हड़ताल में शामिल होंगे।

एआईबीओसी (चंडीगढ़) के महासचिव दीपक कुमार शर्मा ने इस बात की जानकारी दी।

बता दें कि सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। जिसके तहत यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया और ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक में किया जाएगा। इसके बाद अस्तित्व में आने वाला बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा। इसी तरह सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में किया जाएगा।इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में किया जाना है। आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक को यूनियन बैंक आफ इंडिया में मिलाया जाएगा।

नई दिल्ली। अगर आपको भी बैंक से जुड़ा कोई जरूरी काम कराना है तो उसे जल्द ही निपटा लें। दरअसल, इस महीने के आखिर में बैंक सेवाएं लगातार 5 दिनों के लिए ठप रहेंगी। दरअसल बैंक हड़ताल और छुट्टियों को लेकर 26 सितंबर से 30 सितंबर तक बैंकों का काम काज प्रभावित होने की आशंका है। जानकारी मिली है कि कर्मचारियों की 4 यूनियनों ने पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा के विरोध में 26 सितंबर से 2 दिन की हड़ताल बुलाई है। वहीं, इसके बाद शनिवार और रविववार पड़ रहा है। इसके बाद 2 अक्टूबर को गांधी जयंती होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। बैंक यूनियंस की हड़ताल बैंक कर्मचारियों की 4 यूनियनों ने पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों के मर्जर की घोषणा के विरोध में 25 सितंबर की मिडनाइट यानी 26 सितंबर से 2 दिन की हड़ताल बुलाई है। साथ ही बैंक यूनियनों ने बैंकों के एकीकरण की इस योजना के खिलाफ नवंबर के दूसरे सप्ताह से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की भी धमकी दी है। हड़ताल में शामिल होंगे ये यूनियंस आल इंडिया बैंक आफिसर्स कनफेडरेशन (एआईबीओसी) आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) इंडियन नेशनल बैंक आफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) नेशनल आर्गेनाइजेशन आफ बैंक आफिसर्स (एनओबीओ) हड़ताल में शामिल होंगे। एआईबीओसी (चंडीगढ़) के महासचिव दीपक कुमार शर्मा ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि सरकार ने 10 राष्ट्रीयकृत बैंकों का विलय कर 4 बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। जिसके तहत यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया और ओरियंटल बैंक आफ कॉमर्स का विलय पंजाब नेशनल बैंक में किया जाएगा। इसके बाद अस्तित्व में आने वाला बैंक सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा। इसी तरह सिंडिकेट बैंक का विलय केनरा बैंक में किया जाएगा।इलाहाबाद बैंक का विलय इंडियन बैंक में किया जाना है। आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक को यूनियन बैंक आफ इंडिया में मिलाया जाएगा।