फरवरी तक Bank of India बंद कर देगा 700 ATM

bank-of-india

नई दिल्ली। प्रमुख बैंकों में एक बैंक ऑफ इंडिया लागत कम करने के लिए लगभग 700 एटीएम बंद करने जा रहा है। फरवरी 2018 तक बैंक इन एटीएम मशीनों को बंद करने की योजना पर अमल कर सकता है। हालांकि बैंक एटीएम बंद करने का निर्णय लेने से पहले ग्राहक की आवश्यकताओं और सुविधाओं पर भी विचार कर रहा है। बता दें कि इस साल अप्रैल में बैंक ने 90 एटीएम मशीनों को बंद कर दिया था।

गौरतलब है कि एनपीए को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई शुरू की है। बैंक के एसेट्स की गुणवत्ता उच्चड एनपीए के कारण खराब हो गई है। सितंबर 2017 के अंत तक बैंक ऑफ इंडिया का कुल एनपीए बढ़कर 12.62% और नेट एनपीए 6.47 फीसदी हो गया।

{ यह भी पढ़ें:- घर खरीदना हुआ आसान, आरबीआई देगा 35 लाख तक सस्ता लोन }

बैंक ऑफ इंडिया ने पहले ही देश में एटीएम की संख्या कम कर ली थी। पिछले साल दिसंबर में एटीएम मशीनों की संख्या 7,807 थी, जो अप्रैल में घटकर 7,717 हो गई। BOI के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीनबंधु महापात्रा के हवाले से कहा गया है कि बैंक काफी पहले से इस तरह के बदलाव की योजना पर काम कर रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- खुशखबरी: ATM और चेक बुक से पैसा निकालने पर नहीं देना होगा GST  }

नई दिल्ली। प्रमुख बैंकों में एक बैंक ऑफ इंडिया लागत कम करने के लिए लगभग 700 एटीएम बंद करने जा रहा है। फरवरी 2018 तक बैंक इन एटीएम मशीनों को बंद करने की योजना पर अमल कर सकता है। हालांकि बैंक एटीएम बंद करने का निर्णय लेने से पहले ग्राहक की आवश्यकताओं और सुविधाओं पर भी विचार कर रहा है। बता दें कि इस साल अप्रैल में बैंक ने 90 एटीएम मशीनों को बंद कर दिया था। गौरतलब है कि…
Loading...