जानिए बैंकों में 5 दिनों तक की छुट्टी का सच

बैंक, bank , बैंकों में छुट्टी का सच
जानिए बैंकों में 5 दिनों तक की छुट्टी का सच

नई दिल्ली। कहीं आप भी इस बात से परेशान तो नहीं कि अगले पाँच दिनों तक बैंक बंद रहेगा तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, गुरुवार को महावीर जयंती है और अगले दिन शुक्रवार को गुड फ्राइडे। इन दोनों दिनों की छुट्टियों के बाद शनिवार और रविवार पड़ रहा है। ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि बुधवार के बाद लगातार चार दिन तक बैंक बंद रहेंगा। हालांकि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बैंक की छुट्टियों की अफवाहों पर विराम लग गया है।

बता दें कि शनिवार को बैंक तभी बंद होते हैं जब महीने का दूसरा या चौथा शनिवार हो। चूंकि आने वाला शनिवार महीने का पांचवां शनिवार है। ऐसे में इस शनिवार को बैंक खुला रहेगा। यानी, बुधवार के बाद एक दिन के लिए शनिवार को बैंक खुला रहेगा और उस दिन सामान्य कामकाज भी होंगे।

{ यह भी पढ़ें:- SBI के कर्मचारियों को झटका, नोटबंदी में ओवरटाइम का पैसा वापस मांग रही बैंक }

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन के महासचिव डी. थॉमस फ्रैंको राजेंद्र देव ने मीडिया से बातचीत के दौरान ‘बैंकों में 31 मार्च (शनिवार) को कामकाज होगा और लगातार छुट्टियां नहीं रहेंगी जैसा कि सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है।’ बैंक शनिवार को खुलेंगे क्योंकि यह महीने का पांचवां शनिवार होगा जबकि बैंक सिर्फ दूसरे और चौथे शनिवार को ही बंद रहते हैं। गौरतलब है कि सोमवार 2 अप्रैल को भी बैंक बंद रहेंगे क्योंकि वित्त वर्ष 2017 के खत्म होने के मद्देनजर इस दिन अकाउंट्स ऐनुअल क्लोजिंग का काम होगा।

{ यह भी पढ़ें:- इन 11 बैंकों में खाता रखने वालों की बढ़ेगी टेंशन, RBI ने उठाया यह कदम }

नई दिल्ली। कहीं आप भी इस बात से परेशान तो नहीं कि अगले पाँच दिनों तक बैंक बंद रहेगा तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, गुरुवार को महावीर जयंती है और अगले दिन शुक्रवार को गुड फ्राइडे। इन दोनों दिनों की छुट्टियों के बाद शनिवार और रविवार पड़ रहा है। ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि बुधवार के बाद लगातार चार दिन तक बैंक बंद रहेंगा। हालांकि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही बैंक की छुट्टियों की अफवाहों…
Loading...