बैंक ग्राहकों को लग सकता है झटका, 20 जनवरी से महंगी होंगी ये सेवाएं

नई दिल्ली। बैंकों की ब्रांच से होने वाले कामों पर अब मुफ्त सेवाओं के लिए भी शुल्क चुकाना पड़ सकता है। 20 जनवरी से बैंकिंग सर्विसेज और ज्यादा महंगी हो सकती हैं। जिन सुविधाओं पर अभी तक कोई शुल्क नहीं लगता था अब उन पर भी बैंक ग्राहकों को शुल्क देना पड़ सकता है। हालांकि, कुछ सुविधाओं के लिए शुल्क की समीक्षा होगी। इन सुविधाओं में पैसा निकालने, जमा करने, मोबाइल नंबर बदलवाने, केवाईसी, पता बदलवाने, नेट बैंकिंग और चेक बुक के लिए आवेदन करने जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

दूसरी ब्रांच के ट्रांजैक्शन पर लगेगा चार्ज

{ यह भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल : कीमतों में 13वें दिन भी गिरावट जारी, जानिए आज अपने शहर का हाल }

अपने खाते वाली शाखा के अलावा यदि बैंक की दूसरी शाखा से सेवा लेने के लिए अलग से शुल्क देना होगा। शुल्क के साथ जीएसटी भी लगेगा। इसके लिए बैंक आपको अलग से चार्ज नहीं करेगा बल्कि जो भी शुल्क होगा वह आपके खाते से काट लिया जाएगा।

ऑनलाइन बैंकिंग को मिलेगा बढ़ावा

{ यह भी पढ़ें:- पेट्रोल-डीजल के दाम 8वें दिन घटे, जानें कितनी मिली राहत }

बैंक अधिकारियों का मानना है कि इस कदम से ऑनलाइन बैंकिंग को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे चेक और डिमांड ड्राफ्ट भी अप्रासंगिक हो जाएंगे। एटीएम और कियॉस्क मशीनों से पासबुक अपडेट और पैसों का लेनदेन भी निशुल्क किया जा सकेगा।

नई दिल्ली। बैंकों की ब्रांच से होने वाले कामों पर अब मुफ्त सेवाओं के लिए भी शुल्क चुकाना पड़ सकता है। 20 जनवरी से बैंकिंग सर्विसेज और ज्यादा महंगी हो सकती हैं। जिन सुविधाओं पर अभी तक कोई शुल्क नहीं लगता था अब उन पर भी बैंक ग्राहकों को शुल्क देना पड़ सकता है। हालांकि, कुछ सुविधाओं के लिए शुल्क की समीक्षा होगी। इन सुविधाओं में पैसा निकालने, जमा करने, मोबाइल नंबर बदलवाने, केवाईसी, पता बदलवाने, नेट बैंकिंग और चेक…
Loading...