शनिवार से तीन दिन के अवकाश पर रहेंगे बैंक

नईदिल्ली । ये खबर आपको थोड़ा परेशान कर सकती है क्योंकि एक ओर हमारे और आप जैसे लोग अपनी रोजमर्रा की जिन्दगी में नगदी की समस्या से जूझ रहे हैं तो दूसरी ओर हमारी नगदी की जरूरत को पूरा करने की एक मात्र उम्मीद हमारी बैंक तीन दिन की छुट्टी पर जा चुकी है। आने वाले तीन दिनों तक हमें नगदी की समस्या से दो चार होना पड़ सकता है। लेकिन ​अगर आप पहले से तैयार हैं और पीएम नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हैं तो आने वाले तीन दिन आपके लिए पिछले एक महीने की तरह ही होंगे।




मिली जानकारी के मुताबिक महीने के दूसरे शनिवार,रविवार को बैंक अपने नियमित अवकाश पर रहेंगे और सोमवार को यानी 12 दिसम्बर को ईद-ए-मिलाद के पर्व के चलते बैंक बंद रहेंगे। पहले से नगदी की समस्या से जूझ रहे आम आदमी के लिए ये खबर थोड़ी चिंता बढ़ाने वाली हो सकती है।




इस खबर से उन लोगों को भी चेतने की जरूरत है पुरानी करेंसी को जमा करने की अंतिम तिथि सरकार ने 30 दिसम्बर निर्धारित की है। जिसमें बैंक अवकाश ​के दिन निकालने के बाद 19 दिन शेष बचे है। ऐसे में आपको ध्यान रखना होगा कि अगर आपने अपने पुरानी करेंसी अब तक बैंक में जमा नहीं करवाई है तो आप बैंक खुलने के साथ जल्द अपनी जिम्मेदारी को निपटा लें। खासतौर पर वे लोग जिनके घरों में शादी विवाह जैसे कार्यक्रमों की तैयारियां चल रहीं हैं।