रातों-रात करोड़पति बन गया 12वीं का छात्र और फिर…

बाराबंकी, करोड़पति छात्र
रातों-रात करोड़पति बन गया 12वीं का छात्र और फिर...

Barabanki Student Becomes Millionaire Overnight

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी का एक छात्र रातों रात करोड़पति बन गया। मोबाइल में अकाउंट बैलेंस मैसेज अपडेट का मैसेज आने के बाद पूरे परिवार के होश उड़ गए, लेकिन ये खुशी थोड़ी देर की ही थी। जब छात्र ने कुछ देर बाद अपना अकाउंट चेक किया तो बैलेंस जीरो हो गया। बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद पता चला कि छात्र का अकाउंट सीज कर दिया गया है। हालांकि बैंक ने इसे तकनीकी खराबी बताते हुए अपना पल्ला झाड लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, बाराबंकी के कोतवाली नगर के आवास विकास कॉलोनी के रहने वाले नरेंद्र शर्मा का पुत्र केशव शर्मा इंटर का छात्र है। केशव का स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सट्टी बाजार शाखा में अकाउंट है। नाबालिग होने के कारण इस खाते के संचालक उसके पिता ही हैं और खाते में न तो एटीएम कार्ड जारी हुआ है और न ही चेकबुक। केशव के पिता के मुताबिक, केशव को बीटेक की कोचिंग करानी है। जिसके लिए 16 मार्च को उसे अपना खाता चेक करने को कहा गया कि उसमें कितने रुपये हैं।

जब केशव ने ऑनलाइन अपना खाता देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके खाते में पांच करोड़ 55 लाख 55 हजार 555 रुपये का बैलेंस दिखा रहा था। यह बात जब उसने परिवारीजन को दी तो सभी के होश उड़ गए और सभी इतना रुपये आने की सूचना पर बहुत खुश हुए। हालांकि, पैसे आने के कुछ घंटों बाद ही खाते से सारी रकम वापस हो गई। इसमें छात्र के अकाउंट से वह रकम भी चली गई जो उसे अकाउंट में पहले से पड़ी थी।

छात्र के पिता नरेंद्र शर्मा ने बताया कि उनके बेटे केशव शर्मा के अकाउंट में खाते में पहले से करीब डेढ़ लाख रुपए जमा थे। अब वह रकम भी अकाउंट में नहीं दिख रही है। जिससे वह काफी परेशान हैं। पीड़ित छात्र के पिता ने बताया कि जब मैंने बैंक के कस्टमर केयर पर बात की तो उन्होंने बताया कि आपका खाता फ्रीज कर दिया गया है।

कस्टमर केयर ने पूरे मामले की जांच के बाद बैंक में मौजूद पहले की रकम वापस होने की बात कही है।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी का एक छात्र रातों रात करोड़पति बन गया। मोबाइल में अकाउंट बैलेंस मैसेज अपडेट का मैसेज आने के बाद पूरे परिवार के होश उड़ गए, लेकिन ये खुशी थोड़ी देर की ही थी। जब छात्र ने कुछ देर बाद अपना अकाउंट चेक किया तो बैलेंस जीरो हो गया। बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल करने के बाद पता चला कि छात्र का अकाउंट सीज कर दिया गया है। हालांकि बैंक ने इसे तकनीकी खराबी बताते…