1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बराक ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता, अपनी किताब मे इस दिग्गज नेता का भी किया जिक्र

बराक ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता, अपनी किताब मे इस दिग्गज नेता का भी किया जिक्र

Barack Obama Told Rahul Gandhi A Nervous Leader Also Mentioned This Veteran Leader In His Book

By आराधना शर्मा 
Updated Date

वाशिंगटन: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी नई प्रकाशित किताब, जो कि एक राजनीतिक संस्मरण है,  “ए प्रॉमिस लैंड” में अमेरिका और अन्य देशों के कई नेताओं के बारे में जिक्र किया है। आपको बता दे, एक विदेशी एजेंसी की खबर के अनुसार जिसमें राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह शामिल हैं। बता दें कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ओबामा के कार्यकाल के दौरान सत्ता में थी।

पढ़ें :- अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात की दर्दनाक मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक, राहुल ने की उद्धव सरकार से अपील

खबरों की समीक्षा के मुताबिक “और फिर उनके जीवनी रेखाचित्र हैं, उनकी संक्षिप्तता और अंतर्दृष्टि और हास्य में निपुणता।” न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार गैलरी में पूर्व रूसी प्रीमियर व्लादिमीर पुतिन, तत्कालीन रक्षा सचिव बॉब गेट्स और अमेरिकी राष्ट्रपति-निर्वाचित जो बिडेन शामिल हैं।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर, एक न्यूज़ के लेख में लिखा गया है: ” ऐसा लगता है कि रक्षा सचिव बॉब गेट्स और भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बीच काफी एकता है।” ऐसा मानना है कि  किताब में राहुल गांधी के बारे में लिखा गया है, ‘उनमें एक नर्वस, अनफ़ॉर्मेंट क्वालिटी है, जैसे कि वह एक छात्र हों जिसने अपना कोर्सवर्क पूरा किया है और शिक्षक को प्रभावित करने के लिए उत्सुक हो लेकिन विषय में महारत हासिल नहीं करना चाहता हो।”

पढ़ें :- मोदी सरकार ने पूंजीपति मित्रों के फ़ायदे के लिए देश के अन्नदाता के साथ विश्वासघात किया है: राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...