1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, बताया कैसे नस्‍ली टिप्‍पणी पर तोड़ दी थी स्कूल के दोस्त की नाक

बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, बताया कैसे नस्‍ली टिप्‍पणी पर तोड़ दी थी स्कूल के दोस्त की नाक

By Manali Rastogi 
Updated Date

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए एक बड़ा खुलासा किया. ओबामा ने इस बात से पर्दा उठाया कि आखिर कैसे नस्‍ली टिप्‍पणी को लेकर उन्होंने अपने स्कूल के एक दोस्त की नाक तोड़ दी थी. बराक ओबामा ने ये खुलासा स्पॉटिफाय (Spotify) के एक कार्यक्रम के दौरान किया. बता दें कि अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति रहे बराक ओबामा का नाम इतिहास में दर्ज है क्योंकि वो देश के पहले अश्वेत राष्ट्रपति रह चुके हैं. द हिल की रिपोर्ट के मुताबिक, बराक ओबामा ने सोमवार को इस बात का खुलासा किया था.

पढ़ें :- Rupee vs Dollar: डॉलर के आगे रुपया फिर धड़ाम, अब तक के निचले स्तर 81.94 रुपये पर पहुंचा

वहीं, उन्होंने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, ‘सुनो, मैं तब स्कूल में था, मेरा एक दोस्त था. हम साथ में बास्केटबॉल खेलते थे. एक बार हमारी लड़ाई हो गई और उसने मुझे गाली दे दी. मुझे याद है कि मैंने उसके चहरे पर मारा था और उसकी नाक तोड़ दी थी. हम लॉकर रूम में थे. मैंने उसे समझाया, मैंने कहा- मुझे कभी भी इस तरह का कुछ मत कहना.’ उन्होंने कहा ‘मैं गरीब हो सकता हूं, मैं अज्ञानी हो सकता हूं, मैं बदसूरत हो सकता हूं. हो सकता है मैं खुद को पसंद न करूं, मैं नाखुश हो सकता हूं, लेकिन तुम जानते हो कि मैं क्या नहीं हूं? मैं तुम्हारी तरह नहीं हूं.’

आपको बताते चलें कि ये पहला मौका है जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नस्‍ली भेदभाव को लेकर इस तरह से सार्वजनिक रूप से बातचीत की हो, इससे पहले उन्हें कभी भी नस्‍ली भेदभाव पर बात करते हुए नहीं देखा गया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...