1. हिन्दी समाचार
  2. खुशखबरी : जम्मू-कश्मीर का पहला आतंकवाद मुक्त जिला बना बारामूला

खुशखबरी : जम्मू-कश्मीर का पहला आतंकवाद मुक्त जिला बना बारामूला

Baramula Become First Terror Free District Of Jammu Kashmir

By आशीष यादव 
Updated Date

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला को आतंकवाद मुक्त घोषित कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि -घाटी का यह पहला जिला है जहां अब कोई आतंकी नहीं बचा। सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल ऑउट के बाद यह पहली कामयाबी है कि जब घाटी में किसी जिले को आतंकवाद मुक्त हुआ। जम्मू कश्मीर में नब्बे के दशक से चला आ रहा खौफनाफ अध्याय अब ख़त्म हुआ। इसी के साथ बारामुला कश्मीर का पहला आतंकी मुक्त जिला बन गया है।

पढ़ें :- शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “‘बारामूला में अब एक भी आतंकी जीवित नहीं बचा है। इसके लिए हम स्थानीय लोगों का शुक्रियादा करना चाहते हैं क्योंकि उनके सहयोग के बिना ऐसा माहौल तैयार कर पाना मुश्किल था।’’ जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी बधाई देते हुए कहा कि कश्मीर को शांति की जरूरत है, ताकि यहां के लोग अपना भविष्य बेहतर बना सकें।

बुधवार को तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों की सक्रियता से तीनों को मुठभेड़ में मार गिराया गया। तीनों की पहचान सुहैब फारूक अखून, मोहसिन मुश्ताक और नासिर अहमद दर्जी के तौर पर की गई। पुलिस के मुताबिक- तीनों आतंकी बारामूला और सोपोर में कई घटनाओं में शामिल थे। बता दें कि पिछले साल अप्रैल में इन तीनों आतंकिओं ने तीन युवकों की हत्या की थी। इनका एक साथी एजाज अहमद गोजरी पहले ही मारा जा चुका है।

पिछले 4 सालों के आंकड़ों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने 2018 में सबसे ज्यादा 257 आतंकी मार गिराए। बता दें कि सुरक्षाबलों ने 2017 में 213, 2016 में 150 और 2015 में 108 आतंकियों का सफाया किया था।

पढ़ें :- भारत में गज़ब फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Honor V40 5G, जानिए कीमत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...