कोरोना: मेसी ने दिखाया बड़ा दिल, बार्सिलोना अस्पताल को दिए 8 करोड़ रुपये

menssi
कोरोना: मेसी ने दिखाया बड़ा दिल, बार्सिलोना अस्पताल को दिए 8 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। स्पैनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार फॉरवर्ड लियोनल मेसी और मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डिओला ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दस लाख यूरो यानी करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Barcelona Captain Argentine Football Star Lionel Messi Donates Euro 1 Million Coronavirus Covid 19v :

सूत्रों रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया है, जिसका कि खुद अस्पताल ने टिवटर पर पुष्टि की है।मेसी के पहले बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी बार्सिलोना स्थित एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो दिया है।

मेसी के अलावा पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोटरे के अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दान की है। मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों को फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है।

फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबॉलर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं।

नई दिल्ली। स्पैनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार फॉरवर्ड लियोनल मेसी और मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गॉर्डिओला ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दस लाख यूरो यानी करीब 8 करोड़ 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। सूत्रों रिपोर्ट के अनुसार, मेसी ने यह राशि अस्पताल क्लीनिक और जन अस्पताल को दिया है, जिसका कि खुद अस्पताल ने टिवटर पर पुष्टि की है।मेसी के पहले बार्सिलोना मैनेजर पेप गार्डियोला ने भी बार्सिलोना स्थित एक एनजीओ को जरूरी मेडिकल चीजें खरीदने के लिए एक मिलियन यूरो दिया है। मेसी के अलावा पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और जॉर्ज मेंडिस ने भी लिस्बन और पोटरे के अस्पतालों को 10-10 लाख यूरो की राशि दान की है। मेसी और भारतीय कप्तान सुनील छेत्री सहित 28 पूर्व और मौजूदा फुटबॉलरों को फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा द्वारा कोविड 19 महामारी के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान में शामिल किया गया है। फीफा और विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मिलकर कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है, जिसमें ये मशहूर फुटबॉलर लोगों को इस भयानक बीमारी से बचाव के लिए पांच जरूरी कदम उठाने का अनुरोध कर रहे हैं।