आतंकी हमलों से दहला स्पेन,13 लोगों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेदारी

मैड्रिड: स्पेन का शहर बार्सिलोना  और केम्ब्रिल्स गुरुवार को आतंकी हमलों से दहल उठा. बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक वैन ने कई लोगों को कुचल दिया. इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है, और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं, दूसरा हमला केम्ब्रिल्स में हुआ. यहां आतंकियों ने गोलीबारी की. हालांकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, एक संदिग्ध आतंकी को घायल कर गिरफ्तार कर लिया गया है. समय रहते ही आतंकियों पर काबू पा लिया. इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए.

आतंकी संगठन आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है. पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना को ‘भयावह’ बताया. क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआक्विम फोर्न ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. उन्होंने बताया कि हमले में घायल हुए लोगों में से 10 की स्थिति गंभीर है.

{ यह भी पढ़ें:- संसद पर हमले की 16वीं बरसी: श्रद्धांजलि सभा में पीएम मोदी और विपक्ष के नेता रहे मौजूद }

कैटोलोनिया प्रांत की पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘बार्सिलोना के लॉस रामब्लास इलाके में एक व्यक्ति ने वाहन से टक्कर मारी, कई लोग घायल हो गए.’’ एएफपी के एक संवाददाता ने कहा कि घटना वाले इलाके की घेराबंदी कर दी गई, मौके पर कई एंबुलेंस और पुलिस वाहन मौजूद हैं. लास रामब्लास बार्सिलोना का बहुत मशहूर एवं व्यस्त इलाका है. आमतौर पर यहां पर्यटकों की खासी भीड़ होती है और रात तक मनोरंजन कार्यक्रम चलते रहते हैं. स्पेन अब तक इस तरह के चरमपंथी हमले से बचा रहा है जो हाल के समय में फ्रांस, बेल्जियम और जर्मनी में हुए हैं. हाल के हफ्तों में बार्सिलोना में पर्यटकों के खिलाफ हमले की धमकी मिलती रही है. बार्सिलोना में हर साल 1.10 करोड़ पर्यटक आते हैं.

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू कश्मीर: मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक महिला की मौत }

Loading...