ससुर से हलाला के बाद मां बनी महिला, अब शौहर रखने को तैयार नहीं

ससुर से हलाला के बाद मां बनी महिला, अब शौहर रखने को तैयार नहीं
ससुर से हलाला के बाद मां बनी महिला, अब शौहर रखने को तैयार नहीं

Bareilly A Woman Who Became A Mother After Halala With Father In Law

नई दिल्ली। हलाला की आड़ में महिलाओं के यौन शोषण का एक और मामला सामने आया है। ससुर से हलाला के बाद महिला गर्भवती हो गई और एक बच्चे को जन्म दिया। जिस शौहर ने महिला को हलाला के लिए मजबूर किया, वही अब उसे रखने के लिए तैयार नहीं है। क्योंकि उसे शक है कि बीवी से जो औलाद हुई है, पीडि़ता ने बरेली पहुंचकर शरीयत की आड़ लेकर किए जा रहे खेल को पत्रकारों के सामने रखा। इस बीच जब वह गर्भवती हो गई तो जबरन गर्भपात कराने की कोशिश की गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीडि़ता की शादी 30 सितंबर 2015 को संभल के रहने वाले एक ट्रांसपोर्टर से हुई थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा। प्रताड़ना से तंग आकर महिला अपने मायके चली आई। इस दौरान महिला के पति ने फोन पर उसे तलाक दे दिया। इसके बाद दोबारा शादी करने के लिए 24 दिसंबर 2016 को उसे ससुर के साथ हलाला करवाया गया। हलाला के अगले दिन ससुर ने महिला को तलाक दे दिया। इसके बाद वह शादी के लिए तीन महीना 10 दिन की इद्दत पूरी करने लगी। लेकिन इद्दत के दौरान ही उसके शौहर ने जबरन संबंध बनाए। इद्दत का समय पूरा होने के बाद फिर से 5 अप्रैल 2017 को महिला ने फिर से अपने पहले पति के साथ शादी कर ली।

पति की इस घिनौनी हरकत के बाद जब सुल्ताना गर्भवती हो गई तो उससे गर्भपात कराने का दबाव बनाया गया। जब वह नहीं मानी तो 15 दिनों तक उसे भूखा प्यासा घर मे कैद रखा गया। लेकिन इस बीच सुल्ताना ने किसी तरह पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस ने उसे पति के कैदखाने से मुक्त करवाया। सुल्ताना अब एक बच्चे की मां बन गई है, लेकिन उसे नहीं मालूम कि बच्चे का पिता कौन है।

जब पुलिस में भी सुल्ताना के मामले की सुनवाई नहीं हुई तो उसने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन और ‘मेरा हक़’ फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नक़वी से मदद की गुहार लगाई है। इस मामले में फरहत नक़वी का कहना है कि वो अल्पसंख्यक आयोग में इस मामले की शिकायत करेंगी और जरूरत पड़ी तो सुल्ताना का केस सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाएंगी.।

नई दिल्ली। हलाला की आड़ में महिलाओं के यौन शोषण का एक और मामला सामने आया है। ससुर से हलाला के बाद महिला गर्भवती हो गई और एक बच्चे को जन्म दिया। जिस शौहर ने महिला को हलाला के लिए मजबूर किया, वही अब उसे रखने के लिए तैयार नहीं है। क्योंकि उसे शक है कि बीवी से जो औलाद हुई है, पीडि़ता ने बरेली पहुंचकर शरीयत की आड़ लेकर किए जा रहे खेल को पत्रकारों के सामने रखा। इस…