1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Samajwadi Party Office की काटी गई बिजली, 5 साल से नहीं जमा हुआ था बिल

Samajwadi Party Office की काटी गई बिजली, 5 साल से नहीं जमा हुआ था बिल

योगी सरकार का बुलडोजर पहले बरेली के विधायक शहजिल इस्लाम के अवैध पेट्रोल पंप पर चला। इसके बाद अब बिजली विभाग ने विद्युत बिल बकाया होने की वजह से सपा कार्यालय की बिजली काट दी है। बिजली विभाग का कहना है कि पिछले 5 साल से समाजवादी पार्टी कार्यालय का बिल नहीं भरा गया था, जिसकी वजह से यह कार्रवाई करनी पड़ी है। मिली जानकारी के अनुसार कार्यालय पर 1.15 लाख रुपये का बिजली का बिल बकाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार का बुलडोजर पहले बरेली  (Bareilly)  के विधायक शहजिल इस्लाम के अवैध पेट्रोल पंप पर चला। इसके बाद अब बिजली विभाग  (Electricity Department)  ने विद्युत बिल बकाया होने की वजह से सपा कार्यालय (Samajwadi Party office) की बिजली काट दी है। बिजली विभाग  (Electricity Department)  का कहना है कि पिछले 5 साल से समाजवादी पार्टी कार्यालय (Samajwadi Party office)  का बिल नहीं भरा गया था, जिसकी वजह से यह कार्रवाई करनी पड़ी है। मिली जानकारी के अनुसार कार्यालय पर 1.15 लाख रुपये का बिजली का बिल बकाया है।

पढ़ें :- महराजगंज:सर्वा माता का दर्शन कर ब्लाक प्रमुख ने मंदिर के कायाकल्प का ली शपथ

बिजली विभाग (Electricity Department)   के की कार्रवाई के बाद अब सवाल इस बात पर भी उठ रहा है कि आम आदमी का दो महीने का बिल बकाया होने पर उसका कनेक्शन काट दिया जाता है। यहां पांच साल से बिल नहीं भरा गया था। इसके बावजूद वहां कोई कार्रवाई नहीं हुई।

इस बारे में बिजली विभाग (Electricity Department)   के एसडीओ गौरव शर्मा (SDO Gaurav Sharma)ने बताया कि बिजली विभाग की तरफ से बकाया बिल भुगतान को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। जिन उपभोक्ताओं ने अपना बिल जमा नहीं किया है। उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। उसी श्रेणी में समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर भी एक लाख 15 हजार रुपये का बिल बकाया था, जो पिछले पांच साल से जमा नहीं किया गया था।

उन्होंने बताया कि सपा कार्यालय (Samajwadi Party office) का कनेक्शन वीर पाल सिंह यादव के नाम से है। वह समाजवादी पार्टी में जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। पूर्व राज्यसभा सांसद वीर पाल सिंह यादव अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव हैं।

गर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में यूपी में बिजली विभाग (Electricity Department)   बकायेदारों के खिलाफ यह अभियान चलाया जा रहा है। यूपीसीएल में 10 हजार से ज्यादा बकाया होने पर कनेक्शन काटने का प्रावधान है, इसी के तहत बिजली विभाग ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बरेली कार्यालय पर कार्रवाई की है।

पढ़ें :- Forbes Billionaires Index : गौतम अडानी एक हफ्ते में नंबर दो से 16वें पर पहुंचे, हिंडनबर्ग रिपोर्ट की सुनामी जारी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...