शर्मनाक! बरेली में अधेड़ महिला की भूख से मौत, नहीं मिला राशन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक अधेड़ महिला की भूख से मौत हो गयी। जिला प्रशासन भूख से मौत की बात को सिरे से खारिज कर रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि महिला कई दिनों से बीमार थी जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। मृतका के पति का कहना है, पिछले पांच दिनों से घर में राशन नहीं था। राशन विक्रेता के पास महिला को जाकर बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करना था। पति का आरोप है कि पत्नी की बीमारी की बात बताने के बावजूद उन्हे राशन नहीं मिला और पत्नी की मौत हो गयी। हालांकि डीएम राघवेंद्र सिंह मामले की जांच की बात कह रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक सकीना अपने पति के साथ बरेली में रहती थी। सकीना के घर में राशन खत्म हो गया था और बीते कई दिनों से वह बीमार चल रही थी। बीमार होने की वजह से सकीना राशन लेने दुकान पर नहीं जा सकती थी। सकीना ने कार्ड देकर अपने पति को राशन लाने के लिए भेजा लेकिन राशन डीलर ने सकीना के पति को राशन देने से इनकार कर दिया। घर में अनाज का एक दाना भी नहीं था और काफी मिन्नतों के बाद भी डीलर ने उसे खाली हाथ वापस लौटा दिया। अंत में बीमार सकीना ने भूख से तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

{ यह भी पढ़ें:- फौजी की पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास, केन्द्रीय मंत्री ने की आरोपियों की पैरवी }

जैसे ही भूख से मौत की खबर मीडिया में आई स्थानीय प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिया। बरेली के एसडीएम राम अक्षय ने बताया कि उनके संज्ञान में जैसे ही यह मामला आया, उन्होंने फौरन ही जांच के आदेश जारी कर दिए।

फिलहाल जांच की रिपोर्ट के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि भूख से किसी की मौत ही हो इससे पहले भी झारखंड में भूख से एक बच्ची की मौत पर काफी हंगामा हुआ था। इसके बाद एक रिक्शा चालक की मौत भी भूख से ही हुई थी।

{ यह भी पढ़ें:- मुहर्रम पर यूपी के कानपुर समेंत पांच शहरों में बिगड़ा माहौल }

Loading...