बस्ती: आश्रम के बाबा करते हैं साध्वियों को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म

rape

Basti Baba Performs The Rituals Of The Ashram Baba By Making The Sages Hostage

बस्ती। धर्म और आस्था के नाम पर ढ़ोंगी बाबाओं का फैला मकड़जाल धीरे-धीरे उजागर हो रहा है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के बाद अब बस्ती जिले के एक ऐसे ही बाबा का पर्दाफाश हुआ है। यहां के संतकुटीर आश्रम के बाबा स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर आश्रम की साधवियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता महिलाओं का कहना है कि उनके साथ लगातार बलात्कार किया गया और प्रताड़ना दी गई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है लेकिन आरोपियों को नहीं पकड़ पाई। बाबा समेत सभी आरोपी फरार हैं।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला सदर कोतवाली इलाके के अमहट घाट के पास बना संत कुटीर धाम आश्रम का है जहां आश्रम में रह रही 4 साधवियों से आश्रम के स्वामी सच्चिदानंद परम चेतनानंद, विश्वासानंद, ज्ञान बैराज्ञया नंद ने बंधक बना कर सामूहिक दुष्कर्म व मारपीट की। पीड़ित साधवियों का कहना है कि आश्रम में उन के साथ दुष्कर्म किया जाता था। मना करने पर रस्सी में बाध कर यातनाएं दी जाती थी। वह किसी तरह आश्रम से भाग जाने में सफल हो गई। जिसके बाद वह एसपी आफिस में पहुंची। जिसके बात उन्होंने वहां आपबीती सुनाई।

आश्रम के संचालक क्या कहते है
वहीं आश्रम के संचालक धरम राज चौधरी ने कहा कि लड़कियों द्वारा लगाया जा रहा आरोप निराधार है। पैसों की हेरफेर के मामले में इनको आश्रम से निकाल दिया गया था। इन के साथ मारपीट और शोषण नहीं किया गया है।


क्या कहना है पुलिस का

एसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि संतकुटीर धाम आश्रम धाम में रहने वाले बाबा सच्चिदानंनद समेत 4 लोगों पर बंधक बनाकर पीटने और रेप करने की लड़कियों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, कोतवाली पुलिस ने आश्रम पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। एसपी ने पीड़ित लड़कियों के मेडिकल का आदेश दिया है।

बस्ती। धर्म और आस्था के नाम पर ढ़ोंगी बाबाओं का फैला मकड़जाल धीरे-धीरे उजागर हो रहा है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम के बाद अब बस्ती जिले के एक ऐसे ही बाबा का पर्दाफाश हुआ है। यहां के संतकुटीर आश्रम के बाबा स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर आश्रम की साधवियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता महिलाओं का कहना है कि उनके साथ लगातार बलात्कार किया गया और प्रताड़ना दी गई। पुलिस ने एफआईआर…