1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को शट डाउन, लोडिंग स्क्रीन की समस्याओं जैसे मुद्दों को ठीक करने के लिए प्राप्त हुआ पैच

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) को शट डाउन, लोडिंग स्क्रीन की समस्याओं जैसे मुद्दों को ठीक करने के लिए प्राप्त हुआ पैच

PUBG मोबाइल के भारतीय अवतार में अभी भी कुछ ज्ञात समस्याएँ हैं जिन्हें ठीक किया जाना बाकी है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) – PUBG मोबाइल का स्थानीय अवतार – कुछ ज्ञात मुद्दों को ठीक करने के लिए शनिवार को क्लाइंट पैच प्राप्त किया। अपडेट एक बग को ठीक करता है जिसके कारण बैटल रॉयल गेम लोडिंग स्क्रीन पर अटक जाता है जब खिलाड़ी यूनिकॉर्न-सेट आउटफिट पहन रहा होता है। कुछ उपकरणों पर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को बंद करने वाली समस्या का समाधान भी है। डेवलपर क्राफ्टन ने मुद्दों को ऑनलाइन रिपोर्ट करने के कुछ ही दिनों बाद पैच जारी किया है। हालांकि, कुछ ज्ञात समस्याओं को ठीक किया जाना बाकी है।

पढ़ें :- बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बंद करेगा फेसबुक डेटा ट्रांसफर, क्राफ्टन ने 'गेट रेडी टू जंप' विजेताओं की घोषणा की
Jai Ho India App Panchang

क्राफ्टन ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) साइट के माध्यम से क्लाइंट पैच के लिए रिलीज़ नोट्स प्रदान किए। नोट्स के अनुसार, अपडेट उस समस्या को ठीक करता है जो गेम को यूनिकॉर्न-सेट आउटफिट पहनते समय लोडिंग स्क्रीन पर अटका रहा था। इसकी सूचना सबसे पहले पिछले सप्ताह दी गई थी।

नवीनतम क्लाइंट पैच उस समस्या का भी समाधान करता है जो कुछ डिवाइसों पर सीज़न (C1S1) मेनू को एक्सेस करते समय गेम को बंद कर रहा था। मिशन इग्निशन मोड में बग्गी वाहन की सवारी करते समय खिलाड़ियों को गोली न मारने की समस्या के लिए एक समाधान भी है। इसके अलावा, पैच उस समस्या को ठीक करता है जो अन्य खिलाड़ियों के टेस्ला वाहन से आने वाली आवाज़ को कम कर रहा था। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को सर्वर-साइड अपडेट के जरिए पैच मिला है। इसका मतलब है कि आपको Google Play store से एक नया संस्करण डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, गेम को पुनः आरंभ करने के बाद पैच लागू किया जाएगा।

हालांकि नवीनतम पैच कई ज्ञात मुद्दों को संबोधित करता है, फिर भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें अभी भी ठीक किया जाना बाकी है। उपयोगकर्ता अभी भी कुछ मामलों में इन-गेम मुद्रा यूसी का दावा करने में सक्षम नहीं हैं और यह कहते हुए एक त्रुटि प्राप्त करते हैं, यूसी को खरीद के बाद रुक-रुक कर दावा नहीं किया जा रहा है। ऐसा तब दिखाई देता है जब प्रभावित उपयोगकर्ता गेम से यूसी खरीदने की कोशिश करते हैं।

कुछ उपयोगकर्ता डेली स्पेशल बंडल से पुरस्कारों का दावा करने में भी सक्षम नहीं हैं। इसी तरह, कुछ मामलों में, जब कोई उपयोगकर्ता उन्नत आपूर्ति क्रेट से दावा किए गए आपूर्ति पदक तक पहुंचता है, तो गेम गलत पृष्ठ पर चला जाता है।बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में PUBG मोबाइल के भारतीय संस्करण के रूप में शुरुआत की और पिछले सप्ताह इसका पहला कंटेंट अपडेट प्राप्त किया। उस अपडेट में मिशन इग्निशन मोड और टेस्ला गिगाफैक्ट्री तक पहुंच सहित कई सुविधाएं शामिल हैं। हालाँकि, इसने उन मुद्दों को भी पेश किया जिन्हें कंपनी अपने पैच के माध्यम से ठीक कर रही है।गौरतलब है कि क्राफ्टन ने खुद दावा किया है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने अपने लॉन्च के पहले सप्ताह में 34 मिलियन से अधिक खिलाड़ियों का आंकड़ा पार कर लिया है। इससे पता चलता है कि मुद्दों का एक बड़ा प्रभाव हो सकता है और इस प्रकार शीघ्र सुधार की आवश्यकता है।

पढ़ें :- PUBG Mobile के नए अवतार Battlegrounds Mobile India पर भी लग सकता है Ban? जाने कैसे-

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...