1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Bay leaf smoke: इस दिन तेज पत्ता के धुएं को पूरे घर में फैलने दें, सभी समस्याएं दूर होंगी

Bay leaf smoke: इस दिन तेज पत्ता के धुएं को पूरे घर में फैलने दें, सभी समस्याएं दूर होंगी

तेजपत्ता मसालों की जान है। स्वाद में इसकी खुशबू से व्यंजन को बार बार ट्राई करने का मन करता है। तेजपत्ता केवल स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि औषधीय का भी काम करता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Bay leaf smoke : तेजपत्ता मसालों की जान है। स्वाद में इसकी खुशबू से व्यंजन को बार बार ट्राई करने का मन करता है। तेजपत्ता केवल स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि औषधीय का भी काम करता है। इस पत्ते में कई औषधीय गुण है। तेज पत्ता कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में कारगर है। आइए  तेज पत्ता का सेवन कैसे करना चाहिए। तेज पत्ते का सेवन करने से शरीर में इंसुलिन की खपत और ग्लूकोज मेटाबॉलिज्म में सुधार करता है। तेजपत्ता का उपयोग आध्यात्मिक दृष्टिकोण से भी खूब है। तेजपत्ते के कई टोटके और उपाय आपकी हर इच्छा को पूरा करने की शक्ति रखता है।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

तेजपत्ता से घरों में सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है। घर में बेवजह के लड़ाई-झगड़े, कलह-क्लेश या किसी अन्य बातों को लेकर परेशानी बनी रहती है तो यह घर पर नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश का संकेत भी हो सकता है। इसे दूर करने के लिए आप प्रत्येक शनिवार को पांच तेजपत्ता और पांच काली मिर्च के दानों को एक साथ जला कर उसके धुएं को पूरे घर में फैला दें। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है, जिससे सारी परेशानी और कठिनाई दूर हो जाती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...