INDvSA: भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल हुए बाहर, शुभमन गिल को मौका

k l rahul
INDvSA: भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, केएल राहुल हुए बाहर, शुभमन गिल को मौका

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान किया गया। टीम इंडिया ने बड़ा फैसला लेते हुए केएल राहुल (KL Rahul) को टीम से बाहर कर दिया है। शुभमन गिल (Shubman Gill) को राहुल की जगह टेस्ट टीम में मौका मिला है।

Bcci Announces Test Squad For South Africa Series Rohit Sharma Replaces Kl Rahul As Opener Shubman Gill Is New Face :

बता दें शुभमन गिल पिछले कुछ समय से फर्स्ट क्लास में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका फर्स्ट क्लास करियर में 70 से ज्यादा का औसत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें टी20 सीरीज खेलेंगी।  

केएल राहुल के अलावा उमेश यादव को भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उमेश यादव वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। उमेश यादव के टीम से बाहर होने के साथ ही तय हो गया है कि टीम इंडिया का तेज आक्रमण तीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ही संभालेंगे।

टीम इंडिया के स्पिन अटैक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वेस्टइंडीज दौरे की तरह रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव टीम में बने हुए हैं। विंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में एक ही स्पिनर को जगह मिली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह संख्या बढ़ सकती है। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान किया गया। टीम इंडिया ने बड़ा फैसला लेते हुए केएल राहुल (KL Rahul) को टीम से बाहर कर दिया है। शुभमन गिल (Shubman Gill) को राहुल की जगह टेस्ट टीम में मौका मिला है। बता दें शुभमन गिल पिछले कुछ समय से फर्स्ट क्लास में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उनका फर्स्ट क्लास करियर में 70 से ज्यादा का औसत है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 2 अक्टूबर से खेला जाएगा। इससे पहले दोनों टीमें टी20 सीरीज खेलेंगी।   केएल राहुल के अलावा उमेश यादव को भी भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उमेश यादव वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। उमेश यादव के टीम से बाहर होने के साथ ही तय हो गया है कि टीम इंडिया का तेज आक्रमण तीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ही संभालेंगे। टीम इंडिया के स्पिन अटैक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वेस्टइंडीज दौरे की तरह रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव टीम में बने हुए हैं। विंडीज दौरे पर प्लेइंग इलेवन में एक ही स्पिनर को जगह मिली थी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह संख्या बढ़ सकती है। भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो तेज गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ मैदान पर उतर सकता है। भारतीय टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, शुभमन गिल।