1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली का ऐलान, IPL 2023 में अपने पुराने फॉर्मेट में लौटेगा

बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली का ऐलान, IPL 2023 में अपने पुराने फॉर्मेट में लौटेगा

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2023 के सीजन अपने मूल प्रारूप में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने इस बारे में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करा दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) 2023 के सीजन अपने मूल प्रारूप में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)  ने इस बारे में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करा दिया है। साल 2020 में कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) फैलने के कारण आईपीएल ( IPL) कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया। वर्ष 2020 में इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था।

पढ़ें :- T20 World Cup : टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह हुए आउट

साल 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट (T20 Tournament) का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया। लेकिन अब महामारी कंट्रोल में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी। गांगुली ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा कि आईपीएल ( IPL)  को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।

बीसीसीआई (BCCI)  2020 के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सीजन का आयोजन कर रहा है, जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेल रही हैं। बीसीसीआई इसके अलावा अगले साल के शुरू में बहु प्रतीक्षित महिला आईपीएल ( IPL) का आयोजन करने की भी योजना बना रहा है। महिला आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद मार्च में किया जा सकता है। गांगुली (Sourav Ganguly)  ने कहा था कि बीसीसीआई (BCCI)  अभी बहुप्रतीक्षित महिला आईपीएल ( IPL)  के आयोजन पर काम कर रहा है। इसका पहला सीजन अगले साल के शुरू में आयोजित किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...