फिक्सिंग के अारोप में मोहम्मद शमी को BCCI ने दी क्लीन चिट

मोहम्मद शमी , BCCI , क्लीन चिट
फिक्सिंग के अारोप में मोहम्मद शमी को BCCI ने दी क्लीन चिट

Bcci Clears Mohammed Shami Of Match Fixing Charge Clean Chit

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने फिक्सिंग के आरोपों का खंडन करते हुए मोहम्मद शमी को दोषमुक्त करार दिया है। क्रिकेटर शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। बीसीसीआई ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहम्मद शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया है। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया।  अब मोहम्मद शमी आईपीएल मैचों के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खेल सकेंगे।

गौरतलब है कि उन पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई आरोप लगाए थे। जिसमें उन्होंने एक पाकिस्तानी लड़की अलिश्बा द्वारा शमी पर पैसे लेने के आरोप लगाए थे। इसके अलावा हसीन ने कोलकाता पुलिस में शमी के खिलाफ आईपीसी 498A (अत्याचार), 323, 307 (हत्या का प्रयास), 376 (बलात्कार), 506 (आपराधिक धमकी), 328 (जहर खुरानी), 34 (कॉमन इंटेंशन) जैसी गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कराई हुई है।

किस ग्रेड में कौन-कौन से खिलाड़ी 

A+ ग्रेड के खिलाड़ी: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।

A ग्रेड के खिलाड़ी: आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी, ऋद्धिमान साहा।

B ग्रेड के खिलाड़ी: लोकेश राहुल, उमेश यादव, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, दिनेश कार्तिक।

C ग्रेड के खिलाड़ी: केदार जाधव, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, करुण नायर, सुरेश रैना, पार्थिव पटेल, जयंत यादव।

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने फिक्सिंग के आरोपों का खंडन करते हुए मोहम्मद शमी को दोषमुक्त करार दिया है। क्रिकेटर शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया था। बीसीसीआई ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मोहम्मद शमी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला कर लिया है। उन्हें ग्रेड-बी ऑफर किया।  अब मोहम्मद शमी आईपीएल मैचों के साथ-साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में भी खेल सकेंगे। गौरतलब है कि उन पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने कई आरोप लगाए…