1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI ने किया कन्फर्म, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये युवा खिलाड़ी होगा टीम का उपकप्तान

BCCI ने किया कन्फर्म, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये युवा खिलाड़ी होगा टीम का उपकप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। चोट के कारण टीम से बाहर हुए रोहित शर्मा की जगह टीम के लिए कौन उपकप्तान की भूमिका निभायेगा इसका एलान हो गया है। बीसीसीआई ने ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का नया उपकप्तान बनाया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। चोट के कारण टीम से बाहर हुए रोहित शर्मा की जगह टीम के लिए कौन उपकप्तान की भूमिका निभायेगा इसका एलान हो गया है। बीसीसीआई ने ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को टीम का नया उपकप्तान बनाया है। बीसीसीआई(BCCI) के एक सोर्स ने बताया है कि केएल राहुल चोटिल रोहित शर्मा की जगह प्रोटियाज टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उप-कप्तानी संभालेंगे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे मुकाबले से पहले जारी हुई गाइडलाइन, पढ़ लें जरूरी खबर

रोहित की भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से कुछ समय ही मुंबई में टीम के नेट सेशन के दौरान बाएं पैर की मांसपेशियों की पुरानी चोट उभर आई और साथ ही उनके हाथ में भी चोट लग गई। भारत ‘ए’ के कप्तान प्रियांक पांचाल टेस्ट सीरीज(Test Series) के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का ऑप्शन होंगे।

टेस्ट टीम के उप-कप्तान बनने से पहले राहुल(Lokesh Rahul) को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इसका प्रमुख पिछले उनका पिछले कुछ सालों से लगातार तीनों फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करना है। उन्होंने यह प्रदर्शन आईपीएल में भी जारी रखा है, जहां पंजाब किंग्स के प्लेऑफ में जगह न बनाने के बावजूद उनके बल्ले से ढेर सारे रन निकले हैं। राेहित के न होने पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत राहुल और मयंक अग्रवाल(Mayank Agrwal) की ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...