1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आईपीएल में दो नई टीमों के हिस्सा लेने का बीसीसीआई ने तैयार किया ब्लूप्रिंट

आईपीएल में दो नई टीमों के हिस्सा लेने का बीसीसीआई ने तैयार किया ब्लूप्रिंट

इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों को जोड़ने के लिए बीसीसीआई ने ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है। इस ब्लूप्रिंट में नई टीमों के अलावा खिलाड़ियों के रिटेशन नियम, मेगा ऑक्शन, पर्स की सैलरी बढ़ाने और ताजा मीडिया राइट्स के टेंडर जैसे मुद्दे शामिल हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Bcci Prepared Blueprint For The Participation Of Two New Teams In Ipl

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमों को जोड़ने के लिए बीसीसीआई ने ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है। इस ब्लूप्रिंट में नई टीमों के अलावा खिलाड़ियों के रिटेशन नियम, मेगा ऑक्शन, पर्स की सैलरी बढ़ाने और ताजा मीडिया राइट्स के टेंडर जैसे मुद्दे शामिल हैं। अगस्त के महीने में आईपीएल की नई टीमों के लिए टेंडर निकाला जाएगा और अक्टूबर तक इसकी प्रकिया पूरी होनी की उम्मीद है।

पढ़ें :- T20 World Cup : भारत-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में मिली जगह, फाइनल 14 नवंबर को

साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में मेगा ऑक्शन का आयोजन करने की तैयारियां की जा रही हैं। इस दौरान कोलकाता स्थित संजीव गोयनका ग्रुप, द अडानी ग्रुप, ऑरोबिंदो फार्मा लिमिटेड और टोरेंट ग्रुप ने नई टीमों को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। बीसीसीआई फ्रेंचाइजियों की पर्स सैलरी को भी बढ़ाने की तैयारी में है।

पर्स सैलरी को 85 करोड़ से बढ़ाकर 90 करोड़ किया जाएगा और 2024 के सीजन से पहले अगले तीन साल में पर्स सैलरी 90 से 95 करोड़, 95 से 100 करोड़ की जाएगी। फ्रेंचाइजी को कम से कम 75 प्रतिशत पर्स सैलरी खर्च करना अनिवार्य होगा। मेगा ऑक्शन इसी साल दिसंबर में आयोजित होने की उम्मीद है।

 

पढ़ें :- 'सुपरवुमेन' आफ द इंडियन क्रिकेट वुमेन टीम हरलीन देओल ने लिया हैरतअंगेज कैच

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X