रवि शास्त्री के नाम पर BCCI ने लगाई मुहर, टीम इंडिया के नए कोच बने शास्त्री

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कोच को लेकर कई दिग्गजों का नाम दौड़ में चल रहा था लेकिन इन सब को पीछे छोड़ते हुए रवि शास्त्री सबसे आगे निकल गए। BCCI ने टीम इंडिया के कोच के नाम पर जिस दिग्गज के नाम पर मुहर लगाई है वह नाम है रवि शास्त्री का। काफी जद्दोजहद के बाद कोच के लिए इस नाम पर सबकी सहमती बनी। जैसा कल ही प्रेस कांफ्रेस में सौरव गांगुली ने स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में यह फैसला नहीं लिया जायेगा। आज जब कोहली ने शास्त्री के नाम पर सहमती जता दी तो इस नाम की घोषणा किया गया। हालांकि पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का नाम कोच के दावेदारों में सबसे आगे चल रहा था।

जानें कौन है रवि शास्त्री
रवि शास्त्री पूर्व में टीम इंडिया की अंतरिम कोच जिम्मेदारी का निर्वहन कर चुके थे। वह एक बार फिर से टीम इंडिया के डायरेक्टर के रूप में वापस आए। साल 2015 विश्व कप के बाद शास्त्री ने टीम इंडिया का पूरा चार्ज अपने हाथ में ले लिया। इस दौरान टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से पिछड़ने के बावजूद सीरीज जीती। घर में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया। इस दौरान टी20 में टीम इंडिया खूब चमकी, एशिया कप में जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को भी तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने मात दी। हालांकि, टीम इंडिया वर्ल्ड टी20 2016 के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई।

{ यह भी पढ़ें:- PHOTOS: एक दूजे के हुए विराट और अनुष्का, इस रिजॉर्ट में हुई शादी }

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सोमवार को हुए इंडियन क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए इंटरव्यू में सबसे पहले दिखाई दिए थे। माना जा रहा था कि सहवाग ने जिस तरह से इंटरव्यू में पैनल को इंप्रेस किया था उससे इस बात पर मुहर लगनी तय हो गयी थी लेकिन इस नाम पर कोहली की रजामंदी नहीं बन पाई। पहले से भी आ रही ख़बरों की माने तो रवि शास्त्री उनके चहेते थे।

{ यह भी पढ़ें:- शर्मनाक हार के बाद विराट की शादी हुई कैंसिल, कोच ने वापस बुलाया }

Loading...