अगले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे ये दो भारतीय शेर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नहीं खेल पाएंगे। जहाँ भुवी 23 सितंबर को होने वाली अपने शादी की वजह से आगामी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे वही शिखर निजी कारणों से दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। वह दिल्ली में होने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को शामिल किया गया है। बीसीसीआइ ने पहले टेस्ट के बाद रिलीज जारी करके बताया कि भुवनेश्वर कुमार और धवन को 14 सदस्यीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। धवन इससे पहले भी पत्नी की तबियत खराब होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हट गए थे। धवन के नहीं रहने के कारण नागपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट में मुरली विजय का राहुल के साथ ओपनिंग पर उतरना तय है।

{ यह भी पढ़ें:- T-20 टीम में 3 नए चेहरे, बुमराह को मिली टेस्ट टीम में जगह }

गौरतलब है विजय शंकर तमिलनाडु की एकदिवसीय टीम के कप्तान हैं और उन्हें पहली बार भारत की टेस्ट टीम के लिए चुना गया है। 32 प्रथम श्रेणी मैचों में वो 1671 रन और 27 विकेट चटका चुके हैं। पिछले कुछ समय से वो भारत की ए टीम के लिए भी खेल रहे हैं। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग में वो सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना कम ही है। क्योंकि पहले मैच में मुरली विजय को मौका नहीं मिला था, शिखर धवन की अनुपस्थिति में उन्हें टीम में शामिल किए जाने की संभावना ज्यादा है।

{ यह भी पढ़ें:- भुवनेश्वर और जहीर के बाद इस क्रिकेटर ने की शादी, देखें वाइफ की ग्लैमरस फोटो }

Loading...