1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. UAE में खेला जाएगा आईपीएल 2021 का बचा मैच, BCCI ने लगाई मुहर

UAE में खेला जाएगा आईपीएल 2021 का बचा मैच, BCCI ने लगाई मुहर

बीसीसीआई की शनिवार को स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) हुई। जिसमें आईपीएल 2021 के बचे मैचों को यूएई में कराने के फैसले पर मुहर लगा दी है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दी है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है, क्योंकि सितम्बर-अक्टूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Bcci Seal The Remaining Match Of Ipl 2021 To Be Played In Uae

नई दिल्ली। बीसीसीआई की शनिवार को स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) हुई। जिसमें आईपीएल 2021 के बचे मैचों को यूएई में कराने के फैसले पर मुहर लगा दी है। इस बात की जानकारी बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दी है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने यह फैसला इसलिए भी लिया है, क्योंकि सितम्बर-अक्टूबर में भारत में आमतौर पर मौसम खराब रहता है। बता दें कि बायो बबल में कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 4 मई को बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को अनिश्चितकाल समय के लिए स्थगित कर दिया था।

पढ़ें :- संसदीय समिति ने ट्विटर से कहा कि देश का कानून सर्वोच्च है, आपकी नीति नहीं

इस मीटिंग से पहले हालांकि बोर्ड यह संकेत दे चुका था कि यूएई में ही आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैच खेले जा सकते हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैचों को 3 हफ्ते में खत्म कराया जाएगा, जिसमें 10 डबल हेडर मुकाबले भी शामिल हैं। अधिकारी ने कहा कि, ‘लीग के शुरू होने की तारीख स्टेकहोल्डर को 18 से 20 सितंबर बताई गई है। 18 सितंबर शनिवार है, वहीं 19 सितंबर रविवार है। लिहाजा, बोर्ड लीग को इन्हीं तारीख से शुरू करना चाहेगा। इसी तरह फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को हो सकता है।’

बीसीसीआई ने इस बैठक में यह भी तय किया है कि वह आईसीसी से टी-20 वर्ल्ड को लेकर कोई भी फैसला लेने से पहले भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए इंतजार करने को कहेगी। आईसीसी की बैठक एक जून को होने वाली है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X