1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI विदेशी खिलाड़ियों से बोला- कोरोना से न घबराएं आपको घर पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी

BCCI विदेशी खिलाड़ियों से बोला- कोरोना से न घबराएं आपको घर पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में भाग ले रहे खिलाड़ियों को टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बिना किसी रुकावट के स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में भाग ले रहे खिलाड़ियों को टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बिना किसी रुकावट के स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगा। भारत में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के स्वदेश लौट जाने के बाद बीसीसीआई ने यह बयान दिया है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाई तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के केन रिचर्डसन और एडम जंपा ने आईपीएल से हटने का फैसला किया। बीसीसीआई सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा कि हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि बीसीसीआई के लिए तब तक टूर्नामेंट समाप्त नहीं होगा जब तक आप सकुशल अपने घर नहीं पहुंच जाते।

आप पेशेवर हो और जीत के लिए खेलते हो

अमीन ने खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में बने रहने के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि जैसा कि आप में से कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि यदि हम थोड़े समय के लिए भी लोगों का ध्यान तमाम परेशानियों से हटाने में सफल रहते हैं तो हम अहम भूमिका निभाते हैं। जब आप मैदान पर उतरते हो तो उन लाखों लोगों में उम्मीद जगाते हो जो उसे देख रहे हैं। यदि आप एक मिनट के लिए भी किसी के चेहरे पर मुस्कान ला सकते हो तो आपने अच्छा काम किया है। आप पेशेवर हो और जीत के लिए खेलते हो, लेकिन इस बार आप इससे भी अधिक महत्वपूर्ण काम कर रहे हो।’

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नर्वस

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य

भारत में पिछले कुछ दिनों से तीन लाख से अधिक मामले आ रहे हैं। ऑक्सीजन और अन्य महत्वपूर्ण दवाईयों की कमी के कारण स्वास्थ्य ढांचा चरमरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण मंगलवार को भारत से सभी सीधी उड़ानों को 15 मई तक तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के मेंटर डेविड हसी ने स्वीकार किया कि आईपीएल से जुड़े ऑस्ट्रेलियाई यहां की स्थिति को देखकर स्वदेश वापसी को लेकर थोड़ा नर्वस हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...