1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए उठाया बड़ा कदम, हर तरफ हो रही तारीफ

BCCI ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए उठाया बड़ा कदम, हर तरफ हो रही तारीफ

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए बड़ा कदम उठाया है। बोर्ड ने एक नई दिव्यांग क्रिकेट समिति का गठन किया है। अब इस समिति के तहत ही दिव्यांग क्रिकेटर बीसीसीआई की देखरेख में क्रिकेट टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दिव्यांग क्रिकेटरों के लिए बड़ा कदम उठाया है। बोर्ड ने एक नई दिव्यांग क्रिकेट समिति का गठन किया है। अब इस समिति के तहत ही दिव्यांग क्रिकेटर बीसीसीआई की देखरेख में क्रिकेट टूर्नामेंट्स में हिस्सा लेंगे। इस साल अप्रैल में बीसीसीआई(BCCI) की शीर्ष परिषद ने शारीरिक रूप से परेशानियों का सामना करने वालों बधिर, दृष्टिबाधित और व्हीलचेयर प्रतिभागियों के बीच क्रिकेट का प्रचार करने वाली एकमात्र इकाई के रूप में भारतीय दिव्यांग क्रिकेट परिषद (DCCI) को मान्यता देने का फैसला किया था।

पढ़ें :- WTC Final Scenarios : टीम इंडिया के सामने नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया की चुनौती, जानें फाइनल का समीकरण

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि ”हां, हमने औपचारिक रूप से समिति का गठन किया है, जो दिव्यांग क्रिकेटरों(Cricketer) के क्रिकेट को देखेगी। यह अब बीसीसीआई की उप-समिति होगी। भारत की दिव्यांग टीम अब बीसीसीआई के तत्वावधान में खेलेगी।” इस कदम की भारतीय महिला वनडे और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज और डीसीसीआई ने भी सराहना की है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...