1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी-20 कप्तान के साथ कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी अब तय? BCCI बड़ा फैसला लेने को तैयार

टी-20 कप्तान के साथ कोच राहुल द्रविड़ की छुट्टी अब तय? BCCI बड़ा फैसला लेने को तैयार

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T-20 World Cup 2022)में टीम इंडिया (Team India) को मिली हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) काफी बदलाव  करने को तैयार है। टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format)   खेलने के तरीके, उसके मैनेजमेंट और खिलाड़ियों-स्टाफ में बदलाव पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 (T-20 World Cup 2022)में टीम इंडिया (Team India) को मिली हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) काफी बदलाव  करने को तैयार है। टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format)   खेलने के तरीके, उसके मैनेजमेंट और खिलाड़ियों-स्टाफ में बदलाव पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

बीसीसीआई (BCCI)  पहले नई चयनकर्ता समिति बनाने का फैसला लिया। इसके बाद अब टीम मैनेजमेंट में बदलाव की तैयारी है। माना जा रहा है कि बोर्ड अब टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format) के लिए अलग कप्तान के साथ-साथ अलग कोच भी तैनात करने की तैयारी में है। इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI)  अब इस ऑप्शन पर सख्ती से विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए एक अलग कोच नियुक्त किया जाए।

टीम का बिजी शेड्यूल न सिर्फ खिलाड़ी बल्कि सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी एक बड़ा सिरदर्द है। ऐसे में अब राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का फोकस सिर्फ वनडे और टेस्ट पर शिफ्ट किया जा सकता है। बीसीसीआई (BCCI)  के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘बोर्ड इस बारे में विचार कर रहा है कि टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format)   के लिए अलग कोच लाया जाए।

इसमें राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर सवाल खड़े नहीं हो रहे हैं, बल्कि टाइट शेड्यूल और फॉर्मेट की स्पेशलाइज़ टीम तैयार की जा रही है। टी-20 का शेड्यूल आगे टाइट होने जा रहा है, ऐसे में हमें भी बदलना होगा। अधिकारी का कहना है कि जनवरी तक टीम इंडिया को नया कप्तान और नया टी-20 सेटअप मिल सकता है। बता दें कि नई चयन समिति का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है, ऐसे में माना जा रहा है कि नई समिति ही टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format)  के नए कप्तान का ऐलान कर सकती है, जो हार्दिक पंड्या हो सकते हैं।

बता दें कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T-20 World Cup 2021) के बाद टीम इंडिया का कोच बनाया गया था। उनकी अगुवाई में टीम इंडिया ने लगातार कई द्विपक्षीय सीरीज़ अपने नाम की, लेकिन मल्टीनेशनल टूर्नामेंट में वैसा कमाल नहीं हो सका था। एशिया कप, टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में मिली हार के बाद अब नए तरीके की मांग की जाने लगी थी।

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

टीम इंडिया (Team India)  लगातार क्रिकेट खेल रही होती है, कई बार राहुल द्रविड़ की गैर-मौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) टीम इंडिया (Team India)  के कोच की भूमिका में नज़र आते हैं। जो अभी नेशनल क्रिकेट अकादमी के डायरेक्टर (Director of National Cricket Academy) हैं। ऐसे में अब यह संभव है कि टी-20 फॉर्मेट (T-20 Format)  के लिए अलग कप्तान और अलग कोचिंग स्टाफ आगे देखने को मिले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...