1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Rohit Sharma ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया, जानें क्या कहा?

Rohit Sharma ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया, जानें क्या कहा?

भारतीय क्रिकेट टीम के नये वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टी20 और वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि टेस्ट की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) ही संभालेंगे। इस चयन पर अब तक क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। इसके बाद अब टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है।,

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के नये वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब टी20 और वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि टेस्ट की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) ही संभालेंगे। इस चयन पर अब तक क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं। इसके बाद अब टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विराट कोहली (Virat Kohli)  को लेकर बड़ा बयान दिया है।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : होली से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इतने फीसदी हो सकता है इजाफा

कोहली को बताया टीम का लीडर

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक शो में बातचीत के दौरान विराट कोहली की तारीफ की है। कहा कि कोहली अब भी टीम के लीडर हैं। रोहित ने कहा कि विराट कोहली का एवरेज और आंकड़े देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टीम के लिए कितने अहम खिलाड़ी हैं? नए कप्तान ने कहा कि आप किसी भी हालत में कोहली को छोड़ना नहीं चाहेंगे, क्योंकि उन्हें एक लंबा अनुभव है। उन्होंने कहा​ कि कई बार टीम को कठिन परिस्थितियों से निकालने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के आंकड़े

विराट कोहली (Virat Kohli)   ने अब तक 254 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 59.07 के एवरेज से 12169 रन बनाए हैं। खास बात यह है कि कोहली ने इस दौरान 43 शतक और 62 अर्धशतक लगाए हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 183 रन है। कोहली वनडे क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार हैं।

पढ़ें :- मोदी सरकार ने चीन पर फिर की डिजिटल स्ट्राइक,138 सट्टेबाजी और 94 लोन ऐप का किया बैन

रवि शास्त्री बोले- रोहित शर्मा को वनडे में टीम की कमान सौंपना बोर्ड का सही कदम

विराट कोहली (Virat Kohli)   की जगह रोहित शर्मा को वनडे में टीम की कमान सौंपने पर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में रोहित और कोहली दोनों की तारीफ की है। रवि शास्त्री ने कहा कि दोनों खिलाड़ी महान हैं। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा वही करते हैं जो टीम के लिए बेस्ट होता है। रोहित टीम के हर खिलाड़ी का पूरा फायदा उठाते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...