1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद BCCI का बड़ा फैसला, चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति बर्खास्त

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद BCCI का बड़ा फैसला, चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति बर्खास्त

टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद बड़ा फेरबदल हुआ है। BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। इसके बाद राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि चयनकर्ता के पांच पद खाली हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद बड़ा फेरबदल हुआ है। BCCI ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया है। इसके बाद राष्ट्रीय चयनकर्ता पद के लिए आवेदन मंगाए हैं। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर बताया कि चयनकर्ता के पांच पद खाली हैं।

पढ़ें :- Joginder Sharma Retirement: 2007 में भारत को टी20 विश्व कप जिताने वाले खिलाड़ी ने लिया संन्यास

बोर्ड ने टी20 विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद चयन समिति को बर्खास्त करने का निर्णय लिया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि नई राष्ट्रीय चयन समिति के लिए पूर्व खिलाड़ियों से आवेदन मांगे हैं। चयन समिति के पांच पद हैं। आवेदन 28 नवंबर को शाम 6:00 बजे तक किया जा सकेगा।

शर्तों के अनुसार पूर्व खिलाड़ी की उम्र 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा 7 टेस्ट मैच खेले हों या फिर 30 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों अथवा 10 अंतरराष्ट्रीय वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले हों। इसके अलावा कम से कम पांच साल पहले संन्यास लिया हो। बीसीसीआई से संबंधित किसी भी क्रिकेट समिति का पांच वर्ष तक सदस्य रहा हो, वह चयन के योग्य नहीं माना जाएगा। आवेदनों की छंटनी के बाद आवेदकों का साक्षात्कार लिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...