1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. B’day Special: जब राजेश खन्ना के घर से डिंपल कपाड़िया को धक्के मारकर निकाला गया, और फिर…

B’day Special: जब राजेश खन्ना के घर से डिंपल कपाड़िया को धक्के मारकर निकाला गया, और फिर…

राजेश खन्ना भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी हर कोई उनकी और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी के बारे में जानता है। 70 के दशक में जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की पहली बार मुलाकात हुई थी तब राजेश खन्ना पहली नजर में ही डिंपल के दीवाने हो गए थे। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bday Special When Dimple Kapadia Was Kicked Out Of Rajesh Khannas House And Then

नई दिल्ली: पहली फिल्म बॉबी से दर्शकों के दिलों पर छा जाने वालीं डिंपल कपाड़िया का 8 जून यानी आज अपना 64 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। डिंपल बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने पहली फिल्म की सफलता के बाद ही लंबे समय तक फिल्मों से दूरी बना ली थी।

पढ़ें :- Kajal Raghavani ने बताया घर में कोरोना टेस्ट का बेहतरीन तरीका, शेयर किया VIDEO

राजेश खन्ना भले ही इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी हर कोई उनकी और डिंपल कपाड़िया की लव स्टोरी के बारे में जानता है। 70 के दशक में जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की पहली बार मुलाकात हुई थी तब राजेश खन्ना पहली नजर में ही डिंपल के दीवाने हो गए थे।

करीब तीन साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया ने साल 1973 में शादी कर ली। उस वक्त डिंपल कपाड़िया की उम्र महज 16 साल थी जबकि राजेश खन्ना 31 साल के थे।

लेकिन आज हम आपको उनकी जिंदगी के उस दिलचस्प वाकये से रूबरू कराने जा रहे हैं। जब डिंपल कपाड़िया को राजेश खन्ना के घर से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया गया था।

बचपन से ही राजेश खन्ना की थी दीवानी 


साल 1970 में आई फिल्म ‘सफर’ को लोगों ने काफी पसंद किया था। उन दिनों राजेश खन्ना को लेकर लोगों में कुछ ऐसा क्रेज था कि जिस दिन उनकी फिल्म रिलीज होती थी उसी दिन स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स उनकी फिल्मों को देखने के लिए क्लास से गायब हो जाते थे।


हालांकि उस समय डिंपल की उम्र सिर्फ 11 साल थी और राजेश खन्ना के चाहनेवालों में उनका नाम भी शामिल था। डिंपल अक्सर स्कूल बंक करके राजेश खन्ना की फिल्म देखने के लिए जाया करती थीं।

जब राजेश खन्ना की फिल्म ‘सफर’ रिलीज हुई तो डिंपल पहले दिन ही उनकी फिल्म देखने के लिए पहुंच गईं। फिल्म में राजेश खन्ना का रोल उन्हें इतना पसंद आया कि वो उनसे मिलने के लिए उनके घर आशीर्वाद पहुंच गईं।

गार्ड ने दिखाया घर के बाहर का रास्ता


जब डिंपल राजेश के बंगले पर उनसे मिलने के लिए पहुंची तब, राजेश खन्ना घर पर नहीं हैं ये कहते हुए गार्ड ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। निराश होकर डिंपल जैसे ही बाहर की ओर जा रही थीं तभी उनकी नजर एक कार पर पड़ी जिसमें राजेश खन्ना की मौजूदा प्रेमिका अंजू महेंद्रू सवार थीं। उन्हें देखकर डिंपल समझ गईं कि राजेश खन्ना घर पर ही मौजूद हैं।


जिसके बाद वो फिर से गार्ड के पास पहुंची और उससे अंदर जाने देने के लिए कहा। गार्ड ने फिर उन्हें बाहर जाने के लिए कहा और जब डिंपल नहीं मानी तो पुलिस को बुलाने की धमकी दे दी।


बताया जाता है कि राजेश खन्ना के घर से निकाले जाने के इस वाकये के बाद डिंपल कई दिनों तक रोती रहीं।  गौरतलब है कि राजेश खन्ना के जिस घर से गार्ड ने उन्हें बुरी तरह से डांटकर भगा दिया था राजेश खन्ना से शादी करने के बाद वही गार्ड उन्हें सलाम करने लगे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X