1. हिन्दी समाचार
  2. सावधान रहिए यह लुटेरी दुल्हन आपके रूपयों पर भी डाल सकती है डाका, अभीतक आठ लोगों से की शादी….

सावधान रहिए यह लुटेरी दुल्हन आपके रूपयों पर भी डाल सकती है डाका, अभीतक आठ लोगों से की शादी….

Be Careful This Robbery Bride Can Also Put On Your Money Robbery Married Eight People So Far

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में एक ऐसी घटना का खुलसा हुआ है जिसे जानकार आप हो जाएंगे हैरान, यूपी पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन के खिलाफ केस दर्ज किया है जिसका काम केवल यह था कि वह बुजुर्गों से शादी करने के बाद व घर की ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो जीती थी। उसने 10 सालों में 8 बुजुर्गों से शादी की और, शादी के बाद वह घर से ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो जाती थी।

पढ़ें :- पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज किया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन के खिलाफ केस दर्ज किया है तो बुजुर्गों को अपना निशाना बनाती थी। उसकी पहचान मोनिका मलिक के रूप में हुई है। इस फ्रॉड महिला ने 66 साल के कंस्ट्रक्शन कॉन्ट्रेक्टर को अपना निशाना बनाया था। वह अपने इस 8वें दूल्हे का 15 लाख रुपये कीमत का सामान लेकर भाग गई थी।

जुगल किशोर नाम का यह शख्स जो कि गाजियाबाद का रहने वाला है। पिछले साल उनकी पत्नी का दूहांत हो गया और उनका लड़का भी अलग घर में रहने लगा तो अकेलेपन की वजह से उन्होंने दूसरी शादी करने की सोचीं। इसी वजह से वह दिल्ली की मेट्रोमोनियल एजेंसी, खन्ना विवाह केंद्र में जाकर मिले। एजेंसी ने इन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी मैचिंग के हिसाब से वह उनके लिए दुल्हन ढूंढ देंगे।

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

इसके बाद मेट्रोमोनियल साइट की तरफ से जुगल किशोर को मोनिका मलिक से मिलवाया गया जिसने अपने आप को तलाकशुदा बताया। कुछ हफ्ते बाद अगस्त 2019 में दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली। उसके बाद दोनों साथ रहने लगे लेकिन दो महीने बाद ही यह लुटेरी दुल्हन ज्वैलरी और कैश लेकर भाग गई जिनकी कीमत करीब 15 लाख रुपये थी। इसके बाद जब जुगल किशोर ने मेट्रोमोनियल साइट वालों से बात की तो उल्टा उसे ही धमकाया गया। उसके बाद किशोर को मोनिका के पहले पति के बारे में पता लगा जिसे वह इसी तरह ठग कर भाग गई थी।

तब किशोर ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दी, पुलिस ने शिकायत की जांच की तो पाया कि लुटेरी दुल्हन की 10 सालों में यह आठवीं शादी थी और हर बार वह इसी तरह दूल्हे को लूट कर भाग जाती थी। यह सभी शादियां खन्ना विवाह केंद्र ही फिक्स कराता था। इसके बाद पुलिस ने मोनिका, उसके परिवार और मेट्रोमोनियल एजेंसी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 380, 384, 388 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...