1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. बार-बार सेल्फी लेने की हैं शौकीन, हो जाये सावधान भुगतना पड़ सकता है स्किन को भारी नुक्सान

बार-बार सेल्फी लेने की हैं शौकीन, हो जाये सावधान भुगतना पड़ सकता है स्किन को भारी नुक्सान

सैल्फी अब सिर्फ युवाओं का ही नहीं बल्कि बढ़ती उम्र के लोगों का भी शौक बन चुका है। जब भी हम लोग किसी अच्छी सी जगह पर जाते है अच्छे-बुरे मुंह बनाकर सैल्फी लेने लगते है, जिसमें पाउट बनाकर सेल्फी लेना लड़कियों की आदत सी बन चुकी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Be Fond Of Taking Selfies Again And Again Be Careful You May Have To Suffer Heavy Damage To The Skin

नई दिल्ली: सैल्फी अब सिर्फ युवाओं का ही नहीं बल्कि बढ़ती उम्र के लोगों का भी शौक बन चुका है। जब भी हम लोग किसी अच्छी सी जगह पर जाते है अच्छे-बुरे मुंह बनाकर सैल्फी लेने लगते है, जिसमें पाउट बनाकर सेल्फी लेना लड़कियों की आदत सी बन चुकी है।

पढ़ें :- मानसून में Skincare Routine को न भूलें, स्किन की हर समस्या के रहेंगे दूर

स्किन डॉक्टर का मानना है कि स्मार्टफोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट सेहत के साथ-साथ आपकी स्किन को भी नुकसान पहुंचा रही है।

जब आप सैल्फी लेते है तो फोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट चेहरे को जल्दी बूढ़ा बना देती है, जिससे चेहरे पर झुर्रियां की समस्या आने लगती है। फोन स्क्रिन से आने वाली ब्लू लाइट हमारे डीएनए को प्रभावित करती है, इसके बाद यह हमारी स्किन में जाती है।

इसलिए जरूरत से ज्यादा सैल्फी न लें क्योंकि यह कहीं न कहीं सेहत और स्किन दोनों को नुकसान पहुंचा रही है। अगर आपको सैल्फी से ज्यादा अपनी सेहत और खूबसूरती प्यारी है तो इससे परहेज करें।

पढ़ें :- चिलचिलाती गर्मी में स्किन की तरो-ताजगी बचाना बनी है चुनौती, अपनाएं ये गजब के टिप्स

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X