सेंधा नमक लगाएं और मिनटों में पाएं दमकती, बेदाग त्वचा

दमकती स्किन का ख्वाब भला किसका नहीं होता! इसके लिए महंगे से महंगे कॉस्मेटिक्स इस्तेमाल कर-करके थक चुके हैं तो हमारे पास हैं स्किन की चमक के लिए एक अचूक नुस्खा. सेंधा नमक, जी हां, उपवास में खाने के काम आने वाला सेंधा नमक त्वचा पर किसी कॉस्मेटिक से भी बढ़िया काम करता है.

सेंधा नमक के फायदे
चेहरे को ठीक तरह से साफ करके सेंधा नमक लगाने से एक्ने की समस्या काफी हद तक कम हो जाती है. इससे डेड स्किन भी हटती है और त्वचा दमकती हुई नजर आती है. सप्ताह में दो बार सेंधा नमक चेहरे पर अप्लाय करने से ब्लैकहैड्स भी आसानी से हट जाते हैं. हम आपको बता रहे हैं सेंधा नमक के कुछ स्क्रब जो तुरंत ही असर दिखाते हैं.

{ यह भी पढ़ें:- जानिए स्किन की अलग-अलग समस्याओं को दूर करने के आसान तरीके }

सेंधा नमक और जैतून तेल का स्क्रब
आप अगर सेंधा नमक को जैतून के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाएं तो इससे चेहरे की त्वचा में अलग सा ग्लो आ जाता है. खासकर ड्राय स्किन के लिए यह काफी फायदेमंद है. सेंधा नमक में जैतून का तेल मिलाकर लगाने से त्वचा की नमी लौट आती है.

ओटमील के साथ सेंधा नमक का स्क्रब
यह ऑइली त्वचा के काम आता है. दो बड़े चम्मच ओटमील लेकर इसमें एक छोटा चम्मच नमक मिला लें. इस मिश्रण में नींबू का रस और बादाम का तेल मिलाएं और चेहरे पर स्क्रब करें. 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें.

सेंधा नमक के साथ दही
सामान्य त्वचा पर यह स्क्रब लगाया जा सकता है. इससे त्वचा की चमक और नमी बरकरार रहेगी. दो बड़े चम्मच दही में एक छोटा चम्मच सेंधा नमक और एक छोटा चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से चेहरा धोएं.

Loading...