इस वजह ने Hero ने बंद किया अपनी इस बाइक का प्रोडक्शन

hero motocorp
इस वजह ने Hero ने बंद की अपनी इस बाइक का प्रोडक्शन

नई दिल्ली। बाइक निर्माता दिग्गज कंपनी Hero Motocorp की ऑफिशियल वेबसाइट से Hero HF Deluxe Eco को हटा दिया गया है। ऐसे में साफ माना जा सकता है कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इसमें यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि अप्रैल 2019 की समयसीमा में CBS के अनिवार्यता के चलते इस मोटरसाइकिल को अपडेट नहीं किया गया होगा। हैरानी की बात है कि HF Deluxe में सेफ्टी के तौर पर CBS से अपडेट कर दिया है और इसकी संशोधित कीमत 39,900 (एक्स शोरूम दिल्ली) है।

Because Of This Reason Hero Stopped The Production Of This Bike :

दरअसल, HF Deluxe ECO को भी स्टैंडर्ड HF Deluxe के तौर पर बनाया गया था, लेकिन इसमें यूकीन व्हाइट और ग्रीन पेंट स्कीम शामिल की गई थी। इसमें भी समान 97.2 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया था जो 8000rpm पर 8.3 PS की पावर और 5000rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है।

वहीं, सस्पेंशन ड्यूटीज की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर्स के साथ 2-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड दिया गया है। वहीं, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं।

बता दें, HF Deluxe हमेशा से Hero लाइनअप की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक रही है। हालांकि, ECO वेरिएंट की कीमत ज्यादा होने के चलते समान प्रतिक्रियाएं नहीं मिल पाई थी। जिस समय ECO की बिक्री की जाती थी, तब यह स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 9,000 रुपये ज्यादा महंगी थी। ऐसे में उम्मीद नहीं है कि Hero अब अपनी इस मोटरसाइकिल को जल्द लॉन्च करेगा।

नई दिल्ली। बाइक निर्माता दिग्गज कंपनी Hero Motocorp की ऑफिशियल वेबसाइट से Hero HF Deluxe Eco को हटा दिया गया है। ऐसे में साफ माना जा सकता है कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इसमें यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि अप्रैल 2019 की समयसीमा में CBS के अनिवार्यता के चलते इस मोटरसाइकिल को अपडेट नहीं किया गया होगा। हैरानी की बात है कि HF Deluxe में सेफ्टी के तौर पर CBS से अपडेट कर दिया है और इसकी संशोधित कीमत 39,900 (एक्स शोरूम दिल्ली) है। दरअसल, HF Deluxe ECO को भी स्टैंडर्ड HF Deluxe के तौर पर बनाया गया था, लेकिन इसमें यूकीन व्हाइट और ग्रीन पेंट स्कीम शामिल की गई थी। इसमें भी समान 97.2 cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया था जो 8000rpm पर 8.3 PS की पावर और 5000rpm पर 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 4-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं, सस्पेंशन ड्यूटीज की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर्स के साथ 2-स्टेप एडजस्टेबल प्रीलोड दिया गया है। वहीं, दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। बता दें, HF Deluxe हमेशा से Hero लाइनअप की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक रही है। हालांकि, ECO वेरिएंट की कीमत ज्यादा होने के चलते समान प्रतिक्रियाएं नहीं मिल पाई थी। जिस समय ECO की बिक्री की जाती थी, तब यह स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले 9,000 रुपये ज्यादा महंगी थी। ऐसे में उम्मीद नहीं है कि Hero अब अपनी इस मोटरसाइकिल को जल्द लॉन्च करेगा।