बारिश में मेकअप करने से पहले करें ये काम, लंबे समय तक चेहरा रहेगा फ्रेश

makeup
बारिश में मेकअप करने से पहले करें ये काम, लंबे समय तक चेहरा रहेगा फ्रेश

लखनऊ। गर्मियों और बारिश में अक्सर जब शादी य पार्टीज़ में जाना होता है तो हमें इस चिंता में डूब जाते हैं कि मेकअप कैसे करें। मेकअप गर्मी या बारिश के मौसम में करने से ज़्यादातर फैल जाते हैं। इस वजह से ज़्यादातर लोग वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। हम वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल तो करते ही हैं मगर कुछ बातों से अंजान रहते हैं जिससे कि आपका वॉटरप्रूफ मेकअप भी बारिश में खराब हो जाता है। आइये जानते हैं मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखने से मेकअप खराब नहीं होता।

Before Doing Makeup In The Rain This Work Will Be Long Face Up To The Freshness :

मेकअप करने से थोड़ी देर पहले यदि चेहरे पर बर्फ का टुकड़ा लगा लें। फिर चेहरा पोंछकर दो मिनट बाद मेकअप करें तो वह देर तक ठहरता है। ऐसा करने से रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और मेकअप नहीं फैलता है। साथ ही अगर स्किन ऑयली है तो ऐसे में मेकअप करने से पहले चेहरे से अतिरिक्त ऑयल अच्छी तरह से हटा लें। ऑयली चेहरे वाले लोग टोनर का प्रयोग कर सकते हैं। इससे चेहरा साफ दिखता है। इसके बाद प्राइमर लगाएं और फिर बाकी मेकअप करें।

इन बातों का भी रखें ख्याल:

हड़बड़ी में मेकअप उत्पादों का इस्तेमाल ना करें।
आईलाइनर, मस्कारा जल्दबाजी में आंखों में परेशानी पैदा कर सकते हैं ।
सभी उत्पादों को अच्छी तरह पैक कर रखें।
मिक्स होने पर यह जल्दी खराब हो सकते हैं ।
अच्छे ब्रांड का इस्तेमाल करें ।
उत्पाद की क्वालिटी अच्छी न होने पर त्वचा संबंधी परेशानियां पैदा हो सकती हैं।

लखनऊ। गर्मियों और बारिश में अक्सर जब शादी य पार्टीज़ में जाना होता है तो हमें इस चिंता में डूब जाते हैं कि मेकअप कैसे करें। मेकअप गर्मी या बारिश के मौसम में करने से ज़्यादातर फैल जाते हैं। इस वजह से ज़्यादातर लोग वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्टस का इस्तेमाल करते हैं। हम वॉटरप्रूफ मेकअप का इस्तेमाल तो करते ही हैं मगर कुछ बातों से अंजान रहते हैं जिससे कि आपका वॉटरप्रूफ मेकअप भी बारिश में खराब हो जाता है। आइये जानते हैं मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखने से मेकअप खराब नहीं होता। मेकअप करने से थोड़ी देर पहले यदि चेहरे पर बर्फ का टुकड़ा लगा लें। फिर चेहरा पोंछकर दो मिनट बाद मेकअप करें तो वह देर तक ठहरता है। ऐसा करने से रोमछिद्र बंद हो जाते हैं और मेकअप नहीं फैलता है। साथ ही अगर स्किन ऑयली है तो ऐसे में मेकअप करने से पहले चेहरे से अतिरिक्त ऑयल अच्छी तरह से हटा लें। ऑयली चेहरे वाले लोग टोनर का प्रयोग कर सकते हैं। इससे चेहरा साफ दिखता है। इसके बाद प्राइमर लगाएं और फिर बाकी मेकअप करें। इन बातों का भी रखें ख्याल: हड़बड़ी में मेकअप उत्पादों का इस्तेमाल ना करें। आईलाइनर, मस्कारा जल्दबाजी में आंखों में परेशानी पैदा कर सकते हैं । सभी उत्पादों को अच्छी तरह पैक कर रखें। मिक्स होने पर यह जल्दी खराब हो सकते हैं । अच्छे ब्रांड का इस्तेमाल करें । उत्पाद की क्वालिटी अच्छी न होने पर त्वचा संबंधी परेशानियां पैदा हो सकती हैं।