1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड में आने से पहले, इन 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपना नाम बदला था। कैटरीना कैफ का नाम तो …

बॉलीवुड में आने से पहले, इन 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपना नाम बदला था। कैटरीना कैफ का नाम तो …

Before Joining Bollywood These 6 Bollywood Actresses Changed Their Names Katrina Kaifs Name Is

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: आप जानते हैं कि हर व्यक्ति अपने नाम से जाना जाता है। लेकिन कभी-कभी लोगों को अपनी पहचान बनाने के लिए अपना नाम बदलना पड़ता है। और अगर आप इसका एक अच्छा उदाहरण देखना चाहते हैं, तो आप इसे अपनी फिल्म में देख सकते हैं। इन अभिनेत्रियों के पुराने नाम बहुत कम लोग जानते हैं। इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के लिए अपने नाम बदले हैं और आज दुनिया उन्हें उनके बदले हुए नामों से जानती है।

पढ़ें :- कभी शक्ल सूरत की वजह से काम नहीं मिलता था, आज बॉलीवुड पर करते है राज

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री हैं। प्रीति जिंटा ने 1998 में फिल्म ‘दिल से’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्मों में आने से पहले उनका नाम प्रीतम सिंह जिंटा था। 2016 में, प्रीति ने अमेरिकी व्यवसायी जेन गुडेनफ से शादी की। हम आपको बताना चाहेंगे कि प्रीति आईपीएल में “किंग्स 11 पंजाब” टीम की मालिक हैं।

श्रीदेवी

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार थीं। वह न केवल एक महान अभिनेत्री थीं, बल्कि वह एक बेहतरीन नर्तकी भी थीं। श्रीदेवी ने कई फिल्मों में अपने अभिनय के लिए पुरस्कार जीते थे, लेकिन रिलीज होने से पहले उनका नाम अम्मा येंगर अय्यपन था। लेकिन फिल्म में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर श्रीदेवी रख लिया।

पढ़ें :- शादी के मात्र 2 महीने बाद ही इस अभिनेत्री ने दिया था अपने पति को तलाक!

तब्बू

तब्बू एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं। अब तक, तब्बू ने कई हिट फिल्में दी हैं और हर कोई उनके अभिनय कौशल के बारे में जानता है। वह बॉलीवुड में सबसे शक्तिशाली अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। तब्बू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1985 में हम नौजवान से की थी। मैं आपको बताना चाहूंगा कि तब्बू का असली नाम “तबस्सुम हसीम खान” है। जब वह बॉलीवुड में आईं, तो उन्होंने अपना नाम बदलकर ‘तब्बू’ रख लिया।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं जो अपनी चाल से यूपी बिहार को लूटती हैं। शिल्पा ने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में अभिनय किया। मैं आपको बताना चाहूंगा कि शिल्पा शेट्टी की शादी प्रसिद्ध व्यवसायी राज कुंद्रा से हुई है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि शिल्पा शेट्टी का असली नाम “अश्विनी शेट्टी” है। फिल्म में आने से पहले, उन्होंने अपना नाम शिल्पा शेट्टी के नाम से बदल लिया था।

सन्नी लियोन

पढ़ें :- इस अभिनेत्री की खूबसूरती की कायल थी पूरी दुनिया, आखिरी समय में हो गई थी ऐसी हालत

पहले लोग बिग बॉस में सनी लियोन को देखते थे। इस शो ने उनके जीवन को पूरी तरह से बदल दिया। बिग बॉस के बाद सनी को फिल्म के ऑफर मिलने लगे। सनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2012 में फिल्म ‘जिस्म’ से की थी। आज सनी बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं। और उसका असली नाम “करनजीत कौर वोहरा” है।

कटरीना कैफ

कैटरीना कैफ दुनिया की सबसे खूबसूरत और मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। सलमान खान ने कैटरीना को बॉलीवुड में एक बड़ा ब्रेक दिया था। वह वर्तमान में बॉलीवुड में सर्वश्रेष्ठ और उच्चतम भुगतान वाली अभिनेत्री हैं। बॉलीवुड में आज हर हीरो और डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता है। और बहुत कम लोग जानते हैं कि कैटरीना कैफ का असली नाम “कैटरीना तुर्कोट” है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...