शपथ ग्रहण से पहले PM मोदी पहुंचे राजघाट, बापू और वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

pm modi
शपथ ग्रहण से पहले PM मोदी पहुंचे राजघाट, बापू और वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद गुरुवार शाम सात बजे नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले पीएम मोदी महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि दी, जहां पर पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और अन्य भाजपा सांसद भी मौजूद रहे। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपाई को याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा ‘हम हर पल प्यारे अटल बिहारी को याद करते हैं। उन्हें ये देखकर खुशी होगी कि bjp को लोगो की सेवा करने का अच्छा मौका मिला है।’ इसके साथ उन्होंने लिखा है कि ‘अटल जी के जीवन और कार्य से प्रेरित होकर लोगो के जीवन को बदलने का कार्य करेंगे।’

Before Oath Taking Ceremony Pm Modi Reached Rajghat And Paid Tribute To Bapu And Vajpayee :

बता दें, आज शाम प्रधानमंत्री के साथ-साथ लगभग पांच दर्जन मंत्री भी राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। हालांकि सबकी नजरें इस पर होंगी कि गृह, रक्षा, वित्त और विदेश विभाग की अहम जिम्मेदारी किसे दी जाएगी और इस जीत में मोदी के बड़े सेनापति रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंत्रिमंडल में शामिल होंगे या नहीं।

यह शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। इसमें BIMSTEC देशों के प्रमुखों समेत लगभग 6000 अतिथियों के शामिल होने की संभावना है। पहली बार इस तरह के समारोह में इतनी अधिक संख्या में अतिथि शामिल हो रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सबसे पहले प्रधानमंत्री और फिर क्रम व वरीयता से मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। समारोह करीब 90 मिनट का होगा। मंगलवार को मोदी और शाह की लंबी बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हुई थी। बुधवार को फिर से दोनों नेताओं की लंबी बैठक हुई।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद गुरुवार शाम सात बजे नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इससे पहले पीएम मोदी महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर जाकर श्रद्धांजलि दी, जहां पर पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और अन्य भाजपा सांसद भी मौजूद रहे। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपाई को याद किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा 'हम हर पल प्यारे अटल बिहारी को याद करते हैं। उन्हें ये देखकर खुशी होगी कि bjp को लोगो की सेवा करने का अच्छा मौका मिला है।' इसके साथ उन्होंने लिखा है कि 'अटल जी के जीवन और कार्य से प्रेरित होकर लोगो के जीवन को बदलने का कार्य करेंगे।' बता दें, आज शाम प्रधानमंत्री के साथ-साथ लगभग पांच दर्जन मंत्री भी राष्ट्रपति भवन में शपथ लेंगे। हालांकि सबकी नजरें इस पर होंगी कि गृह, रक्षा, वित्त और विदेश विभाग की अहम जिम्मेदारी किसे दी जाएगी और इस जीत में मोदी के बड़े सेनापति रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मंत्रिमंडल में शामिल होंगे या नहीं। यह शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। इसमें BIMSTEC देशों के प्रमुखों समेत लगभग 6000 अतिथियों के शामिल होने की संभावना है। पहली बार इस तरह के समारोह में इतनी अधिक संख्या में अतिथि शामिल हो रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सबसे पहले प्रधानमंत्री और फिर क्रम व वरीयता से मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। समारोह करीब 90 मिनट का होगा। मंगलवार को मोदी और शाह की लंबी बैठक में मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हुई थी। बुधवार को फिर से दोनों नेताओं की लंबी बैठक हुई।