1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. राजेश खन्ना से पहले इस अभिनेता को आफर की गई थी उनके जीवन की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म आनंद

राजेश खन्ना से पहले इस अभिनेता को आफर की गई थी उनके जीवन की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म आनंद

बाबू मोशाय हम लोग तो रंग मंच की कठपुतलियां है हमारी डोर तो ऊपर वाले के हांथों में है आपने ये डायलॉग जरुर सुना होगा। ये राजेश खन्ना की मशहुर फिल्म आनंद का डायलॉग है। क्या आपको पता है की ये फिल्म राजेश खन्ना से पहले किसको आफर की गई थी। ये फिल्म बॉलीवुड के शो मैन धर्मेंद्र को आफर की गई थी। हुआ यूं था कि फिल्ममेकर ऋषिकेश मुखर्जी के धर्मेंद्र फेवरेट एक्टर थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Before Rajesh Khanna This Actor Was Offered The Most Important Film Of His Life Anand

नई दिल्ली। बाबू मोशाय हम लोग तो रंग मंच की कठपुतलियां है हमारी डोर तो ऊपर वाले के हांथों में है आपने ये डायलॉग जरुर सुना होगा। ये राजेश खन्ना की मशहुर फिल्म आनंद का डायलॉग है। क्या आपको पता है की ये फिल्म राजेश खन्ना से पहले किसको आफर की गई थी। ये फिल्म बॉलीवुड के शो मैन धर्मेंद्र को आफर की गई थी। हुआ यूं था कि फिल्ममेकर ऋषिकेश मुखर्जी के धर्मेंद्र फेवरेट एक्टर थे।

पढ़ें :- Pearl V Puri की रिहाई पर भड़के आसाराम के भक्त, कहा- एक्टर को बेल-संत को जेल

उन्होंने कहा था कि धर्मेंद्र मेरा शुरू से ही फेवरेट एक्टर रहा है। ऋषि दा ने एक बार कहा था कि वह फिल्म ‘आनंद’ के लिए धर्मेंद्र को लेना चाहते हैं। उसके बाद जब राजेश खन्ना को फिल्म में लिया गया तो ये सभी के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं था। बताया जाता है कि इस वक्त धर्मेंद्र नाराज हो गए थे कि आनंद फिल्म राजेश खन्ना को क्यो दी गई, वह भी धर्मेंद्र से इस बारे में ऋषि दा के बात करने के बाद। ऋषि दा ने धर्मेंद्र को आनंद के लिए बताया था।

उनकी आदत नहीं थी कि एक ही रोल वह कई एक्टर्स को ऑफर करें। बता दें कि धर्मेंद्र आज भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह किसी न किसी वजह से सुर्खियों में भी रहते हैं। हाल ही में धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी टीवी सिंगिंग शो ‘इंडियन आइडल’ में मेहमान बनकर पहुंची थीं। उनके बेटे सन्नी देओल भाजपा पार्टी से गुरूदास पुर पंजाब से सांसद हैं। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ये फिल्म अपने जमाने की बहुत बड़ी हिट फिल्म थी।

 

पढ़ें :- अचानक अनुपम खेर के ट्विटर पर हजारों फॉलोअर्स घटे, अभिनेता ने उठाए ये सवाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X