1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार चुनाव से पहले पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, घर तक फाइबर कार्यक्रम का भी शुभारंभ

बिहार चुनाव से पहले पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, घर तक फाइबर कार्यक्रम का भी शुभारंभ

Before The Bihar Election Pm Modi Gave A Big Gift Home Fiber Program Was Also Launched

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गयीं हैं। चुनाव आयोग यह बता चुका है कि अपने समय सीमा पर ही बिहार में चुनाव होगा। वहीं, इसको लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, अब पीएम मोदी ने चुनाव से पहले बड़ी सौगात दी है। पीएम ने आज 14,258 करोड़ रुपए की 9 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास एवं 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए ‘घर तक फाइबर’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

पढ़ें :- पापा नहीं बोलेने पर हैवानियत की सारी हदें कॉन्स्टेबल ने की पार, मासूम बच्ची को सिगरेट से जलाता रहा

शिलान्यास होने वाली योजनाओं में तीन महासेतु में गांधी सेतु, विक्रमशिला सेतु के समानांतर और फुलौत का चार लेन का पुल शामिल हैं। जबकि चार सड़कों में आरा-मोहनिया, रजौली-बख्तियारपुर, नरेनपुर-पूर्णिया व कन्हौली-रामनगर शामिल है। पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत का ये दायित्व है कि वो देश के किसानों के लिए आधुनिक सोच के साथ नई व्यवस्थाओं का निर्माण करे।

देश के किसानों को, देश की खेती को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमारे प्रयास निरंतर जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि, कोरोना संक्रमण के दौरान भी रबी सीजन में किसानों से गेहूं की रिकॉर्ड खरीद की गई है। इस साल रबी में गेहूं, धान, दलहन और तिलहन को मिलाकर, किसानों को 1 लाख 13 हजार करोड़ रुपये MSP पर दिया गया है। ये राशि भी पिछले साल के से 30% से ज्यादा है।

इसके साथ ही पीएम ने कहा कि, अब देश के किसान, बड़े-बड़े स्टोरहाउस में, कोल्ड स्टोरेज में इनका आसानी से भंडारण कर पाएंगे। जब भंडारण से जुड़ी कानूनी दिक्कतें दूर होंगी तो हमारे देश में कोल्ड स्टोरेज का भी नेटवर्क और विकसित होगा, उसका और विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि, मैं देश के प्रत्येक किसान को इस बात का भरोसा देता हूं कि MSP की व्यवस्था जैसे पहले चली आ रही थी, वैसे ही चलती रहेगी।

इस साल रबी में गेहूं, धान, दलहन और तिलहन को मिलाकर, किसानों को 1लाख 13हजार करोड़ रु. MSP पर दिया गया है। ये राशि भी पिछले साल के मुकाबले 30% से ज्यादा है। पीएम ने कहा कि अब देश अंदाजा लगा सकता है कि अचानक कुछ लोगों को जो दिक्कत होनी शुरू हुई है, वो क्यों हो रही है। कई जगह ये भी सवाल उठाया जा रहा है कि कृषि मंडियों का क्या होगा। कृषि मंडियां कतई बंद नहीं होंगी।

पढ़ें :- अखिलेश का हमला, कहा-अब तो साबित हो गया है की बसपा ही भाजपा की बी टीम है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...