1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष को लगा झटका, 6 विधायक BJP में हुए शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष को लगा झटका, 6 विधायक BJP में हुए शामिल

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी बीजेपी विपक्ष में सेंधमारी शुरू कर दी ही। बीजेपी की सेंधमारी से विपक्षी ​दलों को बड़ा झटका लगा है। विधानसभा चुनाव की तारिखों के ऐलान से पहले पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष सुखदेव भगत समेत छह विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

सुखदेव के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका माना जा रहा है। सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री रघुबर दास की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत के अलावा, मनोज यादव (कांग्रेस), कुणाल सारंगी (जेएमएम), जेपी भाई पटेल (जेएमएम), चमरा लिंडा (जेएमएम) और भानु प्रताप शाही (नौजवान संघर्ष मोर्चा) के बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किये थे।

बताया जा रहा है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत और मनोज यादव बीजेपी में शामिल होने वाले थे। भगत वर्तमान पीसीसी चीफ रामेश्वर उरांव से नाराज चल रहे थे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए वह उरांव से खफा थे।

बता दें कि, झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी कई अन्य विपक्ष के विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिला सकती है। पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री रघुबर दास इन दिनों ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के जरिए जनसंपर्क कार्यक्रम में व्यस्त हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...