1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने किया पूजा—पाठ, रोड शो करके दिखायेंगी ताकत

नामांकन से पहले स्मृति ईरानी ने किया पूजा—पाठ, रोड शो करके दिखायेंगी ताकत

By शिव मौर्या 
Updated Date

अमेठी। उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी सीट पर लम्बे समय से कांग्रेस का कब्जा रहा है। अमेठी सीट से राहुल गांधी सांसद हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने केन्द्रिय मंत्री स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है।

बुधवार अमेठी से राहुल गांधी ने अपना नामांकन दाखिल किया था। वहीं आज स्मृति ईरानी ​भाजपा मुख्यालय में पति के साथ पूजा—पाठ करके नामांकन दाखिल करने के लिए निकलेंगी। हालांकि नामांकन से पूर्व स्मृति ईरानी रोड शो करके अपनी ताकत दिखायेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ रहेंगे।

केन्द्रिय मंत्री स्मृति ईरानी पार्टी मुख्यालय में पूजा पाठ करने के बाद नामांकन दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट के लिए निकलेंगी। इससे पहले वह तीन किलो मीटर का रोड शो करेंगी। वहीं, नामांकन में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वहां पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा 2014 के चुनाव में स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ी थीं लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इसके बाद भी वह अमेठी लौटीं और जनता से संपर्क बनाए रखा। बताया जा रहा है कि इस बार वह यहां से तीन बार के सांसद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कड़ी टक्कर देंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...