राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

congress
राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के बिगुल बजते ही विधायकों का खेमा बदलना और पार्टी से इस्तीफा देने का दौर शुरू हो गया है। इस बार गुजरात कांग्रेस को चुनाव से पूर्व बड़ा झटका लगा है। दरअसल, 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है। इससे पहले करजन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Before The Rajya Sabha Elections Congress Suffered A Major Setback 2 Mlas Resigned :

गांधीनगर में गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, ‘मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वे अब विधायक नहीं हैं।’ पटेल जहां वडोदरा की करजन सीट से विधायक थे वहीं चौधरी वलसाड की कापराडा सीट से चुनाव जीते थे। इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

बता दें कि, 182 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 103 विधायक और विपक्षी कांग्रेस के पास अब 66 विधायक हैं। हाल ही में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा ने जहां अभय भारद्वाज, रामलीला बाड़ा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी के नाम घोषित किए हैं।

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के बिगुल बजते ही विधायकों का खेमा बदलना और पार्टी से इस्तीफा देने का दौर शुरू हो गया है। इस बार गुजरात कांग्रेस को चुनाव से पूर्व बड़ा झटका लगा है। दरअसल, 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है। इससे पहले करजन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक अक्षय पटेल और जीतू चौधरी ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। गांधीनगर में गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए गुजरात विधानसभा के स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, 'मैंने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। वे अब विधायक नहीं हैं।' पटेल जहां वडोदरा की करजन सीट से विधायक थे वहीं चौधरी वलसाड की कापराडा सीट से चुनाव जीते थे। इससे पहले मार्च में कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बता दें कि, 182 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के पास 103 विधायक और विपक्षी कांग्रेस के पास अब 66 विधायक हैं। हाल ही में राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा ने तीन और कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। भाजपा ने जहां अभय भारद्वाज, रामलीला बाड़ा और नरहरि अमीन को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल और भरतसिंह सोलंकी के नाम घोषित किए हैं।