1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में इस्तीफों से भूचाल, Shoaib Akhtar ने की Taliban से तुलना

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में इस्तीफों से भूचाल, Shoaib Akhtar ने की Taliban से तुलना

अगले माह शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से  पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने एक चौंकाने वाले फैसले के तहत अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को बताया था कि मिस्बाह और वकार ने इस्तीफा दे दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अगले माह शुरू होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से  पहले पाकिस्तान (Pakistan)  के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने एक चौंकाने वाले फैसले के तहत अपने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को बताया था कि मिस्बाह और वकार ने इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें :- ईरानी विमान की आखिरकार ग्वांग्झू में हुआ लैंड , बम की सूचना के बाद भारत में नहीं मिली थी लैंडिंग की इजाजत

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक व अब्दुल रज्जाक फिलहाल अंतरिम कोच होंगे। अचानक हुए इस बदलाव को 13 सितंबर को पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा के बोर्ड के नए अध्यक्ष के बनने से जोड़कर देखा जा रहा है। मिस्बाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनुस के इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर सोशल मीडिया पर कई सारी बातें हो रही है।

इस पर अब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिएक्ट किया है। अख्तर ने मिस्बाह और वकार यूनुस के वर्ल्ड कप से पहले इस्तीफा देने की बात को बेवकूफी भरा बताया है। अख्तर ने कहा कि उन्होंने जो किया वह इस समय गलत है। वर्ल्ड कप में 20 से 25 दिन पहले ही अपने इस्तीपा दे दिया। आपका यह कार्य ‘भगोड़ा’ की तरह है। शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा कि आपको डर था कि आपको रमीज राजा नहीं छोड़ेंगे, जिसके कारण आपने ऐसे हालात में इस्तीफा दे दिया। मिस्बाह और यूनिस के इस्तीफा देने की तुलना को अख्तर ने तालिबान (Taliban) से कर दी है।

मिस्बाह ने जारी अपने बयान में कहा कि मुझे अपने परिवार से दूर जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में काफी समय बिताना होगा। इसे देखते हुए मैंने इस भूमिका से हटने का फैसला किया है। वकार ने कहा कि जब मिस्बाह ने उनके साथ अपने फैसले और भविष्य की योजनाओं को साझा किया, तो उनके लिए इस्तीफा देना आसान फैसला था क्योंकि दोनों ने एक जोड़ी के रूप में काम किया था। अब एक साथ टीम में अपनी भूमिका से हटेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...