1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले क्या अलग हो जायेगा पूर्वांचल और बुंदेलखंड, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले क्या अलग हो जायेगा पूर्वांचल और बुंदेलखंड, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। भाजपा इसको लेकर ताबड़तोड़ बैठकें कर रही है। इसके साथ ही कई बदलाव की बातें कहीं जा रहीं हैं। इन सबके बीच यूपी के बंटवारे की खबरें भी चल रहीं हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर जमकर बातें हो रहीं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के करीब आते ही सियासी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। भाजपा इसको लेकर ताबड़तोड़ बैठकें कर रही है। इसके साथ ही कई बदलाव की बातें कहीं जा रहीं हैं। इन सबके बीच यूपी के बंटवारे की खबरें भी चल रहीं हैं। सोशल मीडिया पर इसको लेकर जमकर बातें हो रहीं हैं।

पढ़ें :- IPS Transfer: प्रोमशन पाने वाले नवनीत सिकेरा समेत आठ आईपीएस अफसरों को दी गई तैनाती
Jai Ho India App Panchang

कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि 2022 में विधानसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल और बुंदेलखंड को अलग कर दिया जायेगा। वहीं, वायरल हो रहे इस मैसेज का यूपी सूचना विभाग ने खंडन किया है। सूचना विभाग ने फैक्ट चेक करते हुए ट्वीट किया है कि उत्तर प्रदेश के बंटवारे की खबर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल है।

उत्तर प्रदेश के विभाजन को लेकर जताई जा रही आशंका निराधार है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबरों का प्रसार करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, ​बीते कुछ दिनों से यूपी में बदलाव की खबरें चल रहीं हैं।

पहले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष का लखनऊ दौरा उसके बाद प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह का राज्यपाल से मिलना। इसके बाद सीएम योगी का दिल्ली जाकर पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात की घटना ने अफवाहों को और बल दे दिया। हालांकि बीजेपी ने स्प्ष्ट किया है कि वह यूपी में कोई बदलाव नहीं करने जा रही है।

 

पढ़ें :- Cabinet expansion: आज शाम होगा योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, ये बनेंगे मंत्री

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...