1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. BEL Recruitment 2022: ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 111 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

BEL Recruitment 2022: ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के 111 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

BEL Recruitment 2022: भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशी की खबर सामने आई है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) ने ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों (project engineer posts) पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- Government Jobs in Rajasthan: यहां निकली 9712 पदों पर निकली बंपर भर्ती, ये है अप्लाई करने की लास्ट डेट

इन पदों पर आवेदन करने की प्रकिया जारी हो चुकी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 नवंबर 2022 है। उम्मीदवार इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आधिकारिक bel-india.in वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवार पदों से संबंधिक जानकारी ले लें। आगे पदों से जुड़ी जानकारी दी गई है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

ट्रेनी इंजीनियर- I: 33 पद
प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: 39 पद
ट्रेनी इंजीनियर- I: 17 पद
प्रोजेक्ट इंजीनियर- I: 22 पद

ये है शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पदों से संबंधिक जानकारी लेनी होगी। पदों से संबंधित शैक्षिक योग्यता को विस्तार से जान नें के लिए उम्मीदवारों को जारी किया गया ऑफिशियल नोटिस देखना होगा।

पढ़ें :- India Post Recruitment: डाक विभाग में 40000 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स जल्द करें अप्लाई

ऐसे होगा चयन

आवेदन के बाद उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से हो कर गुजरना होगा। आवेदन के बाद उम्मीदवारो की लिखित परीक्षा ली जाएगी। इसके बाद उसके बाद एक इंटरव्यू के माध्यम से, केवल उन उम्मीदवारों के लिए जो लिखित परीक्षा में पास होंगे। लिखित परीक्षा/इंटरव्यू का स्थान बेंगलुरु में होगा।

इतनी है आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस देनी होगी। आवेदन फीस के रूप में हर पद के लिए फीस अलग-अलग है।

  • ट्रेनी इंजीनियर: जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन फीस के रूप में 150 रुपये प्लस 18% जीएसटी।
  • प्रोजेक्ट इंजीनियर: सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को रुपये का भुगतान करना आवश्यक है। आवेदन फीस के रूप में 400 रुपये प्लस 18% जीएसटी।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस- https://bel-india.in/Documentviews.aspx?fileName=Web Advt. for Trainee Engineer-I – Project Engineer-I-9-11-22.pdf

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...