अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: बेलन ब्रिगेड ने जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

लुधियाना। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बेलन ब्रिगेड ने देश के प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन लुधियाना के जिलाधीश रवि भगत को दिया। इस दौरान देश की महिलाओं के प्रति बढ़ते जुल्म माता चंद कौर की हत्या और 11 वर्षीय बालिका से बलात्कार के बाद बच्ची का जन्म जैसे अत्याचारों के दोषियों पर कार्रवाई न होने को लेकर कई मुद्दे उठाए गए।




इस मौके पर बेलन ब्रिगेड की राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्किटेक्ट अनीता शर्मा ने कहा कि भारत देश में आज के आधुनिक युग में पहुँचने के बाद भी महिलाओं को उनके पूर्ण अधिकार नही मिले है और अब समय आ गया है कि हर महिला को पुरानी प्रथा छोड़कर नए युग में अपने अधिकारों के लिए लड़ना है और देश के लोगों को यह दिखाना है कि नारी एक शक्ति है जो मर्दों को जन्म देने वाली माँ है जो नौ महीने तक गर्भ में बच्चे को पाल कर, दुःख झेल कर पुरुष को जन्म देने वाली यह नारी कमजोर नही है।




अनीता शर्मा ने कहा कि आज भौतिक युग में कम्प्यूटर इन्टरनेट ने दुनिया को आँखों के सामने लाकर खड़ा कर दिया है और आप दुनिया को घर बैठे देख सकते है लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि कई पश्चिम देश जो विकसित है यहां लॉ एंड आर्डर, रोजगार सुरक्षा जनता को हर तरह की सुरक्षा प्राप्त है लेकिन दूसरी तरफ भारत यहां पर लोग सुरक्षित नहीं है।